ई-ऑक्शन के जरिए SBI दे रहा है सस्ती प्रॉपर्टी को खरीदने का मौका, जानें डिटेल

SBI: बैंक 25 अक्टूबर को गिरवी संपत्तियों- कमर्शियल और रेजिडेंशियल दोनों के लिए ई-ऑक्शन का आयोजन करेगा. बैंक ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है.

  • Money9 Hindi
  • Publish Date - October 14, 2021 / 03:02 PM IST
ई-ऑक्शन के जरिए SBI दे रहा है सस्ती प्रॉपर्टी को खरीदने का मौका, जानें डिटेल
SBI ग्राहकों को सस्ते दाम में महंगी प्रॉपर्टी खरीदने का मौका दे रहा है

अपना घर कौन नहीं खरीदना चाहता है. वहीं अगर किसी को महंगी प्रॉपर्टी सस्ती कीमत में मिल जाए तो इससे बेहतर उसके लिए कुछ नहीं हो सकता. आप भी कम कीमत वाली प्रॉपर्टी की तलाश कर रहे हैं तो ये खबर आपके काम की हो सकती है. दरअसल में देश के सबसे बड़ा सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने मेगा ई- ऑक्शन (e-Auction) का ऐलान किया है. SBI ग्राहकों को सस्ते दाम में महंगी प्रॉपर्टी खरीदने का मौका दे रहा है. बैंक ने इस बात की जानकारी ट्वीट कर दी है. जिसके मुताबिक बैंक 25 अक्टूबर को गिरवी संपत्तियों- कमर्शियल और रेजिडेंशियल के लिए ई- ऑक्शन का आयोजन करेगा.

किन प्रॉपर्टी की होगी नीलामी

बैंक ई- ऑक्शन में जिन संपत्तियों को बेचेगी ये वे ये वो प्रॉपर्टी होती हैं जिसके मालिक बैंक डिफॉल्टर होते हैं. दरअसल में कई कंपनियां और लोग बैंक से लोन तो ले लेते हैं लेकिन समय पर उसे चुका नहीं पाते हैं. ऐसे लोगों या कंपनियों की संपत्ति या प्रॉपर्टी को बैंक अपने कब्जे में ले लेता है. वहीं बैंक कब्जा की गई इन प्रॉपर्टी को बेचकर अपने बकाये की वसूली करता है. बैंक की ओर से इन प्रॉपर्टी को सस्ते दाम पर बेचा जाता है.

कौन ले सकेगा मेगा ई ऑक्शन में हिस्सा

ई ऑक्शन में भाग लेने के लिए आपको संबंधित बैंक शाखा में KYC डॉक्यूमेंट दिखाना होगा. वहीं आपके पास डिजिटल सिग्नेचर होना जरूरी है. इसके अलावा बैंक ब्रांच में EMD और KYC डॉक्यूमेंट्स सब्मिट करने के बाद बोली लगाने वालों की ईमेल आईडी पर बैंक एक लॉगिन ID और पासवर्ड भेजगा. नीलामी के नियमों के मुताबिक ई ऑक्शन के दिन समय पर लॉग इन करके बोली लगा सकते है.

बैंक की ओर से पहले दी जाएगी जानकारी

SBI के मुताबिक ई-ऑक्शन में भाग लेने वाले लोगों को बोली लगाने से पहले ही प्रॉपर्टी के एरिया, लोकेशन की जानकारी दे दी जाती है. वहीं यह भी बताया जाता है कि प्रॉपर्टी फ्री होल्ड है या लीज पर. बैंक ने ट्वीट कर ई-ऑक्शन में आवेदन करने के लिए लिंक भी दिया है. लिंक पर विजिट कर प्रॉपर्टी की देखने के साथ अप्लाई भी किया जा सकता है.

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष