SBI ई-ऑक्शन के जरिए दे रहा है सस्ती प्रॉपर्टी खरीदने का मौका, 25 अक्टूबर को लें भाग

SBI लोगों को सस्‍ती प्रॉपर्टी खरीदने का मौका दे रहा है. 25 अक्टूबर को होने वाले ई-ऑक्शन में कमर्शियल व रेजिडेंशियल संपत्तियां नीलाम की जाएंगी.

SBI ई-ऑक्शन के जरिए दे रहा है सस्ती प्रॉपर्टी खरीदने का मौका, 25 अक्टूबर को लें भाग
25 अक्टूबर को SBI करेगा सस्ती प्रॉपर्टी नीलाम.

त्योहारों के शुरू होने के साथ ही बैंक अपने ग्राहकों के लिए कई ऑफर लेकर आए हैं. ऐसा ही एक ऑफर चल रहा है ई- ऑक्शन (e-auction) का. जिसमें आप महंगी प्रॉपर्टी को सस्ते दाम पर घर बैठे खरीद सकते हैं. बैंक ऑफ बड़ौदा के बाद अब स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) भी अपने ग्राहकों को नया घर, दुकान या फिर प्लॉट खरीदने का मौका दे रहा है. बैंक की ओर से इसके लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है. वहीं बैंक ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. नोटिफिकेशन के मुताबिक 25 अक्टूबर यानी अगले सोमवार को होने वाले इस ई- ऑक्शन (e-auction) में बैंक की ओर से कमर्शियल और रेजिडेंशियल, दोनों तरह की संपत्तियां नीलाम की जाएंगी.

क्यों और किस तरह होती है नीलामी

लोन देने के लिए बैंक लोगों से गारंटी के तौर पर कमर्शियल या फिर रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी गिरवी रखवाता है. वहीं लोन लेने वाला कोई व्यक्ति कर्ज नहीं चुका पाता है तो बैंक संपत्ति पर कब्जा कर लेता और उन संपत्तियों की नीलामी करता है. हालांकि बैंक की ओर से इसके लिए पहले न्यूज पेपर और अन्य मीडिया माध्यमों को जरिए विज्ञापन दिया जाता है. जिसमें नीलामी से जुड़ी डिटेल दी जाती है.

किस तरह से आप ले सकते हैं इस ई ऑक्शन में भाग

इस ई-ऑक्शन (e-auction) में भाग लेने के लिए आपको EMD जमा करनी होगी. इसके अलावा संबंधित बैंक ब्रांच में KYC डॉक्यूमेंट दिखाना होगा. इसी के साथ इस ई ऑक्शन में भाग लेने के लिए आपके पास डिजिटल सिग्नेचर का होना जरूरी है.

कैसे मिलेगी प्रॉपर्टी की जानकारी

जो भी लोग इस ई-ऑक्शन (e-auction) में भाग लेंगे उन्हें बाजार में मौजूद इंटरेस्ट रेट से कम कीमत पर घर, प्लॉट या दुकान को खरीदने का मौका इस ई ऑक्शन के जरिए मिलेगा. आप शहर और एरिया चुनकर वहां बिकने वाली प्रॉपर्टी को ऑनलाइन देख सकते हैं.

 

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष