SBI के ग्राहकों के लिए अलर्ट, कल बंद रहने वाली हैं ये सेवाएं

SBI: सिस्टम मेंटेनेंस के कारण 15 सितंबर को बैंक की कुछ सेवाएं बंद रहेंगी. इन सेवाओं में इंटरनेट बैंकिंग, Yono, Yono Lite और UPI सर्विस शामिल होगी.

  • Money9 Hindi
  • Updated On - September 14, 2021 / 03:52 PM IST
SBI के ग्राहकों के लिए अलर्ट, कल बंद रहने वाली हैं ये सेवाएं
यदि इसके बावजूद शिकायत का समाधान नहीं होता है, या आप रजिस्ट्रेशन की तारीख से 30 दिनों के भीतर बैंक की प्रतिक्रिया से संतुष्ट नहीं हैं, तो आप आरबीआई से संपर्क कर सकते हैं

SBI: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने करोड़ों खाताधारकों के लिए महत्वपूर्ण सूचना जारी की है. एसबीआई ने ट्वीट कर कहा कि कल बुधवार को 2 घंटे के लिए बैंक की कुछ सेवाएं बंद रहेंगी. सिस्टम मेंटेनेंस के कारण 15 सितंबर को बैंक की कुछ सेवाएं बंद रहेंगी. इन सेवाओं में इंटरनेट बैंकिंग, Yono, Yono Lite और UPI सर्विस शामिल होगी. एसबीआई ने ट्वीट के माध्यम से कहा कि ये सेवाएं 15 सितंबर की रात 12 बजे से रात 2 बजे तक (120 मिनट) के लिए उपलब्ध नहीं होंगी. बैंक ने कहा कि इस दौरान ग्राहक किसी भी फ्लेटफॉर्म पर ट्रांजैक्शन समेत अन्य एक्टिविटी करने से बचने की कोशिश करें.

Yono सर्विस करीब 3 घंटे तक बंद रही थी

SBI की इंटरनेट बैंकिंग सर्विस का इस्तेमाल आठ करोड़ से अधिक और मोबाइल बैंकिंग का इस्तेमाल करीब दो करोड़ लोग करते हैं. वहीं Yono पर रजिस्टर्ड ग्राहकों की संख्या 3.45 करोड़ है जिस पर रोजाना करीब 90 लाख ग्राहक लॉगिन करते हैं.

इधर, 4 सितंबर को भी मेंटिनेंस के काम के चलते SBI की Yono सर्विस करीब 3 घंटे तक बंद रही थी. इसके अलावा जुलाई और अगस्त महीने में भी मेंटिनेंस की वजह से SBI ने बैंकिंग सेवाओं को ठप किया था. आमतौर पर मेंटेनेंस का काम रात में होता है, ऐसे में ज्यादा ग्राहक प्रभावित नहीं होते हैं.

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष