RBL बैंक जारी कर रहा नया क्रेडिट कार्ड, Visa के साथ किया करार

मास्टरकार्ड पर लगे बैन के दो महीने बाद RBL बैंक ने फिर क्रेडिट कार्ड इश्यू करना शुरू किया है. इसके लिए बैंक ने वीजा पेमेंट नेटवर्क के साथ करार किया है

  • Money9 Hindi
  • Publish Date - September 15, 2021 / 06:56 PM IST
RBL बैंक जारी कर रहा नया क्रेडिट कार्ड, Visa के साथ किया करार
pixabay RBI के मास्टरकार्ड पर बैन लगाने से कई बैंकों को लगा था झटका

मास्टरकार्ड पर लगे प्रतिबंध के दो महीने बाद प्राइवेट सेक्टर के बैंक आरबीएल (RBL) ने बुधवार को फिर से क्रेडिट कार्ड इश्यू करना शुरू कर दिया है. इसके लिए RBL बैंक ने वीजा पेमेंट नेटवर्क (Visa Payment Network) के साथ करार किया है. भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने डेटा लोकलाइजेशन रिक्वायरमेंट का पालन नहीं करने पर मास्टरकार्ड को कोई भी नया कार्ड जारी करने से बैन कर दिया था. RBI की ओर से यह बैन बीती 14 जुलाई को लगाया गया था.

RBI के मास्टरकार्ड पर बैन लगाने से कई बैंकों को लगा था झटका

RBI के मास्टरकार्ड पर बैन लगाने से RBL समेत कई बैंको को झटका लगा था. RBL बैंक के मुताबिक उसने मास्टरकार्ड के बैन होते ही वीजा के साथ करार कर लिया था. बैंक बहुत ही कम समय में क्रेडिट कार्ड इश्यू करने के लिए तैयार है.

फाइनेंशियल ईयर 2022 में 12-14 लाख क्रेडिट कार्ड जारी करने का लक्ष्य

RBL बैंक के रिटेल बिजनेस हेड ने कहा कि फाइनेंशियल ईयर 2022 में बैंक की ओर से 12-14 लाख क्रेडिट कार्ड जारी करने का लक्ष्य रखा गया है. हमें उम्मीद है कि हम इस लक्ष्य को पूरा कर लेंगे. वहीं भारत में वीजा के बिजनेस डेवलेपमेंट हेड सुजई रैना के मुताबिक कंपनी का लक्ष्य डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के साथ ही बैंकों की ओर से ग्राहकों को आसानी से क्रेडिट कार्ड उपलब्ध कराना है.

अब हर महीने एक लाख कार्ड जारी करने का लक्ष्य

RBL बैंक के रिटेल बुक में क्रेडिट कार्ड का 37.5 फीसदी का योगदान है. जिसकी इस सेगमेंट में 5 फीसदी मार्केट हिस्सेदारी है. इस साल जून तक इसकी क्रेडिट कार्ड बुक 17 फीसदी बढ़कर लगभग 12,039 करोड़ रुपये हो गई थी. वहीं बैंक की ओर से जुलाई में 30.69 लाख कार्ड बकाया थे. बैंक के मुताबिक वह कार्ड इश्यू करना शुरू कर चुका है. अब उसका लक्ष्य हर महीने में एक लाख कार्ड जारी करने का है.

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष