इन बैंकों में मिल रहा है सबसे सस्ती दर पर पर्सनल लोन, चेक करें ऑफर

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (Union Bank of India) 5 साल के लिए 5 लाख रुपये के पर्सनल लोन के लिए 8.9 फीसदी की ब्याज देना होगा.

इन बैंकों में मिल रहा है सबसे सस्ती दर पर पर्सनल लोन, चेक करें ऑफर

अगर आपको भी पैसों की जरूरत है तो बैंक आपको सस्ते में पर्सनल लोन (Personal Loan) की सुविधा दे रहे हैं, जिसके जरिए आप अपनी सभी जरूरतों को पूरा कर सकते हैं. आज हम आपको कई बैंकों के पर्सनल लोन रेट्स के बारे में बताएंगे जहां आपको कम ब्याज पर लोन का फायदा मिल जाएगा.

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (Union Bank of India) 5 साल के लिए 5 लाख रुपये के पर्सनल लोन के लिए 8.9 फीसदी की ब्याज देना होगा. इसमें आपकी EMI 10,355 रुपये होगी. सेंट्रल बैंक (Central Bank) और पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank -PNB) भी इसी ब्याज दर पर पर्सनल लोन दे रहे हैं. PNB में प्रोसेसिंग फीस पर भी छूट मिलती है.

इंडियन बैंक

इंडियन बैंक (Indian Bank) में मौजूदा समय में बेहतर सस्ती दरों पर पर्सनल लोन मिल रहा है. बैंक में पर्सनल लोन पर ब्याज दर 9.05 फीसदी है. इसकी EMI 10,391 रुपये आएगी.

बैंक ऑफ महाराष्ट्र (Bank of Maharashtra)

सबसे सस्ता पर्सनल लोन देने वालों की लिस्ट में बैंक ऑफ महाराष्ट्र (Bank of Maharashtra) भी शामिल है. इसमें पर्सनल लोन पर 9.45 फीसदी सालाना की ब्याज दर लगेगी. बैंक की EMI 10,489 रुपये होगी.

पंजाब एंड सिंध बैंक और IDBI बैंक

पंजाब एंड सिंध बैंक (Punjab and Sind Bank) और IDBI बैंक में पर्सनल लोन पर 9.5 फीसदी की ब्याज दर से पर्सनल लोन दे रहा है. अगर आप 5 लाख रुपये का पर्सनल लोन पांच साल के लिए लेते हैं, तो हर महीने 10,501 रुपये की EMI बनेगी.

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) भी सस्ते दर पर पर्सनल लोन मुहैया करा रहा है. बैंक पर्सनल लोन लेने पर प्रोसेसिंग फी भी नहीं ले रहा है. बैंक से लोन लेने पर सालाना ब्याज दर 9.6 फीसदी है. जिसमें आपकी EMI 10,525 रुपये होगी.

इन बातों पर गौर करना जरूरी

बैंक समय-समय पर पर्सनल लोन पर ऑफर (Personal Loan Offers) निकालते रहते हैं. फेस्टिव सीजन (Festive Season) में ऐसे ऑफरों की भरमार हो जाती है. कम ब्याज का लाभ उठाने के लिए बैंकों के इन ऑफरों पर नजरें बनाए रखने की जरूरत होती है.

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष