कोटक महिंद्रा बैंक ने सस्ता किया होम लोन, अगले 60 दिनों तक 6.5% के रेट पर मिलेगा कर्ज

Kotak Bank Cheap Home Loan Offer: कोटक बैंक का यह खास ऑफर 10 सितंबर से शुरू होगा. इसका फायदा किसी भी लोन अमाउंट पर 8 नवंबर तक उठाया जा सकता है

  • Money9 Hindi
  • Publish Date - September 9, 2021 / 04:27 PM IST
कोटक महिंद्रा बैंक ने सस्ता किया होम लोन, अगले 60 दिनों तक 6.5% के रेट पर मिलेगा कर्ज
बैंक ने कहा है कि फ्रेश और बैलेंस ट्रांसफर, दोनों ही लोन पर होम बायर्स को बेस्ट ऑफर देने के लिए अगले 60 दिनों तक ब्याज दर की शुरुआत 6.5% से होगी

निजी क्षेत्र के कर्जदाता कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) ने घर खरीदने की इच्छा रखने वालों के लिए फेस्टिव सीजन ऑफर पेश किया है. इसके तहत अगले 60 दिनों तक 6.5 प्रतिशत के ब्याज दर (interest rate) पर होम लोन (home loan) दिया जाएगा.

कोटक बैंक का यह खास ऑफर 10 सितंबर से शुरू होगा. इसका फायदा 8 नवंबर तक उठाया जा सकता है. बैंक ने कहा है कि यह ऑफर सभी लोन अमाउंट, नए और बैलेंस ट्रांसफर केस पर लागू होगा.

कर्जदाता ने प्रेस स्टेटमेंट में कहा, ‘कोटक महिंद्रा बैंक लिमिटेड (KMBL) ने फेस्टिव सीजन की शुरुआत होम लोन के ब्याज दर पर कटौती से की है. फ्रेश और बैलेंस ट्रांसफर, दोनों ही लोन पर होम बायर्स को बेस्ट ऑफर देने के लिए ब्याज दर की शुरुआत अब 6.5 प्रतिशत से होगी. यह स्पेशल रेट हर लोन अमाउंट से जुड़ा है और कर्ज लेने वाले की क्रेडिट प्रोफाइल पर निर्भर करेगा.’

डिजी होम से ऑनलाइन लोन की सुविधा

बैंक का कहना है कि ऑफर के जरिए घर खरीदने की इच्छा रखने वाले अपने सपने को सच में बदल सकेंगे. महामारी के कारण लोगों का ज्यादातर वक्त अब घर के अंदर बीतता है. ऐसे में कंफर्ट रेसिडेंस की मांग बढ़ी है. लोग ऐसे घर तलाश रहे हैं, जिसमें उनका परिवार आराम से रहते हुए वर्क फ्रॉम होम और स्टडी फ्रॉम होम कर सके. सस्ती ब्याज दर से घर खरीदना किफायती हो जाएगा.

कोटक बैंक के होम लोन की सुविधा देश के 100 शहरों और कस्बों में मौजूद है. इसके डिजी होम लोन (Digi Home Loan) से ऑनलाइन कर्ज खरीदने की सुविधा भी मिलती है. इसके जरिए उन्हें झटपट कर्ज की मंजूरी का लेटर मिल जाता है. डिजिटल प्लेटफॉर्म से ग्राहक अपनी लोन अमाउंट एलिजिबिलिटी, कर्ज की अवधि, ब्याज दर और EMI के विकल्प पता कर सकते हैं. सभी प्रक्रिया पेपरलेस और कॉन्टैक्टलेस तरीके से पूरी होती हैं.

सबसे सस्ते रेट पर होम लोन

सस्ती दरों पर कर्ज देने वाले बैंकों में कोटक पहले से शामिल रहा है. फिलहाल वह 6.65 प्रतिशत की ब्याज दर पर होम लोन दे रहा था, जिसे फेस्टिव सीजन के तहत उसने 15 बेसिस पॉइंट घटाया है.

देश में अभी 16 ऐसे बैंक हैं जो सात प्रतिशत से कम के इंटरेस्ट रेट पर होम लोन दे रहे हैं. इनमें निजी क्षेत्र में कोटक महिंद्रा बैंक और सरकारी क्षेत्र में पंजाब एंड सिंध बैंक सबसे सस्ती दर पर कर्ज दे रहे हैं.

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष