फेस्टिव सीजन में कोटक महिंद्रा बैंक दे रहा है कम ब्‍याज दर पर घर खरीदने का शानदार मौका

कोटक महिंद्रा बैंक ने अपने होम लोन की ब्याज दर में 0.15 % की कटौती की है. अब इस बैंक से लोन लेने वालों को 6.50 % की दर से ब्याज देना होगा.

  • Money9 Hindi
  • Publish Date - September 10, 2021 / 12:16 PM IST
फेस्टिव सीजन में कोटक महिंद्रा बैंक दे रहा है कम ब्‍याज दर पर घर खरीदने का शानदार मौका
कोटक महिंद्रा बैंक ने अपने होम लोन की ब्याज दर में कटौती की है.

घर खरीदने का सपना हर किसी का होता है. घर खरीदने के लिए लोग कई बैंकों की ब्याज दर की तुलना भी करते हैं. आखिरी में वह उसी बैंक से लोन लेते हैं जो उन्हें कम ब्याज दर पर होम लोन ऑफर कर रहा हो. अगर आप भी घर खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है. फेस्टिव सीजन में कोटक महिंद्रा बैंक ग्राहकों के लिए शानदार ऑफर लेकर आया है. दरअसल कोटक महिंद्रा बैंक ने अपने होम लोन की ब्याज दर में कटौती की है. बैंक ने 0.15 % की कटौती ब्याज में की है. अब इस बैंक से लोन लेने वालों को 6.50 % की दर से ब्याज देना होगा.

सबसे कम है बैंक की ब्याज दर

कोटक महिंद्रा बैंक की मानें तो पिछले एक दशक में होम लोन पर सबसे कम ब्याज दर उनके बैंक की ओर से दी जा रही है. बैंक ने पिछले साल यानी अक्टूबर 2020 में अभी तक की सबसे कम ब्याज दर अपने ग्राहकों को ऑफर की थी. उस समय यह 6.9% थी. उस समय से अब तक बैंक की ब्याज दर में दो बार कटौती की गई है. अब ग्राहकों को बाद 6.50 % की दर पर होम लोन मिलेगा.

दो महीने के लिए है ऑफर

बैंक ने ऑफर की जानकारी ट्विटर पर दी है. बैंक के मुताबिक आज से शुरू हुआ यह ऑफर केवल दो महीने के लिए हैं. ऑफर की आखिरी तारीख 8 नवंबर है. इस तारीख तक होम लोन के लिए अप्लाई करने वाले लोगों को ऑफर की लाभ मिलेगा. हालांकि यह लोन उ न सैलरीड क्लास को दिया जाएगा, जिनका क्रेडिट स्कोर हाई होगा. बैंक अधिकारियों की मानें तो कोराना महामारी के बाद अब लोग घर खरीदने में रुचि दिखा रहे हैं. यही कारण है कि होम लोन की मांग हमारे देश में बढ़ गई है.

 

 

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष