ICICI बैंक दे रहा ऑनलाइन शॉपिंग में इंस्टैंट ‘कार्डलेस EMI’ की सुविधा, ऐसे उठाएं फायदा

ICICI Bank ने ऑनलाइन शॉपिंग के लिए इंस्टैंट ‘कार्डलेस EMI’ सुविधा को शुरू किया है. अब मोबाइल और पैन का इस्तेमाल करके प्रोडक्ट को EMI पर खरीद सकते हैं.

  • Money9 Hindi
  • Publish Date - September 24, 2021 / 04:26 PM IST
ICICI बैंक दे रहा ऑनलाइन शॉपिंग में इंस्टैंट ‘कार्डलेस EMI’ की सुविधा, ऐसे उठाएं फायदा
ICICI Bank ने ऑनलाइन शॉपिंग करने के लिए इंस्टैंट ‘कार्डलेस ईएमआई’ सुविधा को शुरू किया है.

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) अपने कस्टमर्स को एक नई सुविधा देने जा रहा है. यह सुविधा ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर ऑनलाइन खरीदारी के लिए दी जा रही है. दरअसल, ICICI Bank ने ऑनलाइन शॉपिंग करने के लिए इंस्टैंट ‘कार्डलेस ईएमआई’ (Instant Cardless EMI) सुविधा को शुरू किया है. अब कस्टमर्स अपने मोबाइल और पैन का इस्तेमाल करके आसानी से अपनी पसंद के प्रोडक्ट को EMI पर खरीद सकते हैं. इस सुविधा का लाभ इलेक्ट्रॉनिक्स, लैपटॉप, मोबाइल, ट्रैवल, फैशन और डेकोरेशन आदि की चीजों को खरीदने में उठाया जा सकता है.

ICICI बैंक की कार्डलेस EMI सुविधा को ऐसे करें शुरू

बैंक की इस सुविधा का लाभ लेने के लिए आपको सबसे पहले अपनी पसंद की ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट पर लॉगइन करना होगा. इसके बाद आपनी पसंद का प्रोडक्ट चुनने के बाद पेमेंट ऑप्शन में जाना होगा. यहां आपको पेमेंट ऑप्शन के रूप में कार्डलेस EMI पर क्लिक करना होगा. इसके बाद आपको अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर डालकर, पैन नंबर दर्ज करना होगा. इसके बाद मोबाइल पर आए OTP को डालना होगा. जिसके बाद आपकी EMI बन जाएगी.

कार्डलेस EMI के ये हैं फायदे

कार्डलेस EMI का फायदा लेने वाले ग्राहक बिना किसी परेशानी के इसे शुरू कर सकते हैं. अपनी पसंद का प्रोडक्ट खरीदने के लिए अब उन्हें पैसों की चिंता नहीं करना होगी. ‘कार्डलेस EMI’ के जरिए कस्टमर 7,000 से 5 लाख रुपये तक की खरीदारी के कर सकते हैं. कस्टमर की यह EMI फ्लेक्सिबल होगी. यानी आप अपनी सुविधा के अनुसार 3, 6, 9 और 12 महीनों की EMI बना सकते हैं.

कार्डलेस EMI सुविधा शुरू करने वाला पहला बैंक बना ICICI

ICICI बैंक ऑनलाइन शॉपिंग के लिए सुविधाजनक और तत्काल कार्डलेस EMI सुविधा शुरू करने वाला पहला बैंक है. बैंक ने फ्लेक्स मनी और शॉपसे सहित 2,500 ब्रांड्स में इंस्टैंट ‘कार्डलेस EMI’ सुविधा प्रदान करने के लिए प्रमुख डिजिटल लेंडिंग प्लेटफार्म के साथ करार किया है. बैंक आने वाले समय में इस सुविधा से और ज्यादा ब्रांड को जोड़ेगा.

 

 

पर्सनल फाइनेंस पर ताजा अपडेट के लिए करें।