ICICI Bank: जमकर कीजिए खरीदारी, बिना डेबिट-क्रेडिट कार्ड के किस्‍तों में कीजिए भुगतान

ICICI Bank: ऑनलाइन खरीदारी के लिए तुरंत 'कार्डलेस ईएमआई' सुविधा प्रदान करेगा. सेवा प्री-अप्रूव्‍ड ग्राहकों के लिए है.

ICICI Bank: जमकर कीजिए खरीदारी, बिना डेबिट-क्रेडिट कार्ड के किस्‍तों में कीजिए भुगतान
भारतीय न केवल भविष्य के लिए बचत पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, बल्कि अनुभव और भौतिक संपत्ति के लिए भी खर्च करना चाहते हैं

ICICI Bank: आईसीआईसीआई बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए एक नई सुविधा का ऐलान किया है. इसका नाम है कार्डलेस ईएमआई.

यह ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर की गई ऑनलाइन खरीदारी के लिए तुरंत ‘कार्डलेस ईएमआई’ सुविधा प्रदान करेगा. यह सेवा बैंक के प्री-अप्रूव्‍ड ग्राहकों के लिए उपलब्ध है.

सुविधा शुरू करने वाला पहला बैंक

बैंक के बयान के अनुसार, ऑनलाइन शॉपिंग के लिए तुरंत कार्डलेस ईएमआई सुविधा शुरू करने वाला आईसीआईसीआई बैंक इस इंडस्ट्री में पहला है.

आईसीआईसीआई बैंक के ग्राहक लेनदेन को ईएमआई में परिवर्तित कर सकते हैं. ई-कॉमर्स वेबसाइट या ऐप के चेक-आउट सेक्शन में अपना पंजीकृत मोबाइल नंबर, पैन और ओटीपी (मोबाइल नंबर पर प्राप्त) दर्ज करके आसान मासिक किस्तों में 7,000 से 5 लाख रुपये की रकम को ईएमआई में तब्‍दील करा सकते हैं.

12 माह में भुगतान का विकल्‍प

ग्राहक अपनी पसंद की भुगतान की अवधि 3, 6, 9 और 12 महीनों में से कोई भी चुन सकते हैं. यह सुविधा इलेक्ट्रॉनिक्स, घरेलू उपकरणों, लैपटॉप, मोबाइल फोन, यात्रा, फैशन परिधान, स्‍पोर्ट वियर, शिक्षा और घर की सजावट जैसी कई कैटेगरी के लिए उपलब्ध है.

बैंक ने इनके साथ किया करार

बैंक ने 2,500 ब्रांडों में यह सुविधा देने के लिए प्रमुख डिजिटल लेंडिंग प्लेटफॉर्म फ्लेक्समनी और शॉपसे के साथ करार किया है. बैंक भविष्य में इस सुविधा में और ब्रांड जोड़ेगा.

2,500 ई-कॉमर्स ब्रांड

आईसीआईसीआई बैंक के अनसिक्‍योर्ड एसेट हेड सुदीप्त रॉय के मुताबिक”हमने पिछले त्योहारी सीजन में रिटेल स्‍टोर्स के लिए तुरंत ‘कार्डलेस ईएमआई’ सुविधा शुरू की थी, ताकि हमारे ग्राहकों को पूरी तरह से संपर्क रहित, डिजिटल और सुरक्षित तरीके से अपनी पसंद के उत्पाद खरीदने में मदद मिल सके.

इससे मिली उत्साहजनक प्रतिक्रिया से प्रेरित होकर हमने अब ऑनलाइन शॉपिंग की सुविधा का विस्तार किया है. इसके साथ, हमारे ग्राहक केवल मोबाइल फोन और पैन का उपयोग करके 2,500 से अधिक ई-कॉमर्स व्यापारियों और ब्रांडों से खरीदारी कर सकते हैं, ”

पर्सनल फाइनेंस पर ताजा अपडेट के लिए करें।