सस्ते होम लोन की होड़ में शामिल हुए HSBC और यस बैंक, ये हैं इनके ऑफर रेट

यस बैंक ऑफर के तहत 6.7% के इंटरेस्ट रेट पर होम लोन दे रहा है. कर्जदाता ने नौकरी करने वाली महिलाओं के लिए अलग से को 6.65% क खास ऑफर पेश किया है

  • Money9 Hindi
  • Publish Date - October 2, 2021 / 02:18 PM IST
सस्ते होम लोन की होड़ में शामिल हुए HSBC और यस बैंक, ये हैं इनके ऑफर रेट
HSBC अपने ग्राहकों को 30 करोड़ रुपये तक के होम लोन देता है. उसने कहा है कि 31 दिसंबर तक चालू ऑफर के तहत कर्ज पर कोई प्रोसेसिंग फीस नहीं लगेगी

सस्ते होम लोन ऑफर कर रहे बैंकों की कतार में HSBC भी शामिल हो गया है. बैंक ने शुक्रवार को जानकारी दी कि वह बैलेंस ट्रांसफर कराने वालों को 6.45 प्रतिशत की दर पर कर्ज दे रहा है. यह इंडस्ट्री में अब तक का सबसे सस्ता ऑफर है. इसी तरह यस बैंक ने भी अपने होम लोन रेट में कटौती की है.

नए कर्ज लेने वालों को HSBC की ओर से 6.7 प्रतिशत की दर पर होम लोन ऑफर किया जा रहा है. यह SBI और HDFC बैंक के होम लोन रेट के बराबर है. वहीं, बैलेंस ट्रांसफर कराने वाले ग्राहकों को HSBC की तरफ से अतिरिक्त 0.10 प्रतिशत की छूट के साथ 6.45 पर्सेंट की ब्याज दर पर होम लोन दिया जाएगा.

HSBC अपने ग्राहकों को 30 करोड़ रुपये तक के होम लोन देता है. उसने कहा है कि ऑफर के तहत कर्ज पर कोई प्रोसेसिंग फीस नहीं लगेगी. ग्राहक इस ऑफर का फायदा 31 दिसंबर तक उठा सकते हैं.

इंडस्ट्री में सस्ते होम लोन की होड़

इसी तरह यस बैंक भी ऑफर के तहत 6.7 फीसदी के इंटरेस्ट रेट पर होम लोन दे रहा है. कर्जदाता ने नौकरी करने वाली महिलाओं के लिए अलग से खास ऑफर पेश किया है. उसने कहा है कि सैलरी पाने वाली महिलाओं को 6.65 पर्सेंट के रेट पर कर्ज दिया जाएगा.

यस बैंक ने यह फैसला इंडस्ट्री में दिए जा रहे सस्ते कर्ज की बराबरी करने के लिए लिया है. उसका लक्ष्य लोन की संख्या दोगुनी करना है.

बैंक इंडस्ट्री में एक के बाद एक कई बैंकों ने होम लोन के इंटरेस्ट रेट घटाए हैं. कोटक महिंद्रा बैंक ने पिछले महीने ही ब्याज दर को घटाकर 6.5 प्रतिशत कर दिया था. कोरोना महामारी के कारण थमी घरों की बिक्री में फिर से बढ़ोतरी की उम्मीद की जा रही है. बढ़ती मांग को भुनाने के लिए निजी और सरकारी बैंकों ने सस्ते होम लोन ऑफर करने शुरू किए हैं. ज्यादातर के ऑफर दिवाली तक चालू रहेंगे.

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष