इस बैंक ने क्रेडिट कार्ड कैशबैक स्ट्रक्चर में किया बदलाव, जानिए नए फीचर्स

एचडीएफसी बैंक ने हाल ही में मिलेनिया क्रेडिट कार्ड (HDFC Bank Millennia Credit Card) के रिवॉर्ड/कैशबैक स्ट्रक्चर में बड़ा बदलाव किया है.

  • Paurav Joshi
  • Publish Date - November 9, 2021 / 05:09 PM IST
इस बैंक ने क्रेडिट कार्ड कैशबैक स्ट्रक्चर में किया बदलाव, जानिए नए फीचर्स
इस कार्ड के जरिए आप साल में 8 बार डोमेस्टिक एयरपोर्ट लाउंज एक्सेस कर सकते हैं.

एचडीएफसी बैंक ने हाल ही में मिलेनिया क्रेडिट कार्ड (HDFC Bank Millennia Credit Card) के रिवॉर्ड/कैशबैक स्ट्रक्चर में बड़ा बदलाव किया है. यह बदलाव 1 अक्टूबर 2021 के बाद जारी मिलेनिया क्रेडिट कार्ड के लिए लागू होंगे. पुराने मिलेनिया क्रेडिट कार्ड रखने वाले लोगों के लिए पुराना रिवॉर्ड स्ट्रक्चर 31 अक्टूबर तक जारी रहेगा जिसके बाद अपडेटेड रिवॉर्ड स्ट्रक्चर लागू होगा.

कार्ड के फीचर्स

>> अब इस क्रेडिट कार्ड के जरिए अमेजन, फ्लिपकार्ट, BookMyShow, Cult.fit, Myntra, Sony LIV, Swiggy, Tata CLiQ, Uber और Zomato पर किए जाने वाले खर्च पर 5 फीसदी का कैशबैक प्वाइंट मिलेगा. इस कैटेगरी में अब हर बिलिंग साइकिल में अधिकतम 1000 रुपये कैशबैक मिलेगा.

पहले इस इस कार्ड के जरिए PayZapp और SmartBuy पर खर्च करने पर 5 फीसदी कैशबैक प्वाइंट मिलता था. कैशबैक पाने के लिए कम से कम 2000 रुपये का सिंगल ट्रांजैक्शन करना होता था. अब कैशबैक पाने के लिए मिनिमम ट्रांजैक्शन लिमिट की बाध्यता खत्म कर दी गई है यानी 100 रुपये के ट्रांजैक्शन करने पर भी कैशबैक मिलेगा. पहले इस कैटेगरी में हर बिलिंग साइकिल में अधिकतम 750 रुपये कैशबैक मिलता था.

>> इसके अलावा फ्यूल को छोड़कर अन्स सभी खर्चों पर 1 फीसदी का कैशबैक प्वाइंट मिलेगा. इस कैटेगरी में भी अब हर बिलिंग साइकिल में अधिकतम 1000 रुपये कैशबैक मिलेगा. पहले सभी ऑनलाइन स्पेंड पर 2.5 फीसदी कैशबैक मिलता था. कैशबैक पाने के लिए कम से कम 2000 रुपये का सिंगल ट्रांजैक्शन करना होता था. पहले सभी ऑफलाइन स्पेंड और वॉलेट रीलोड करने पर 1 फीसदी कैशबैक प्वाइंट मिलता था.

>> इस कार्ड के जरिए आप साल में 8 बार डोमेस्टिक एयरपोर्ट लाउंज एक्सेस कर सकते हैं. एक तिमाही में अधिकतम 2 बार डोमेस्टिक एयरपोर्ट लाउंज एक्सेस कर सकते हैं. इस सुविधा में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

>> अब इस कार्ड के जरिए एक कैलेंडर तिमाही में एक लाख रुपये खर्च करने पर 1000 रुपये का गिफ्ट कार्ड दिया जाएगा.

पर्सनल फाइनेंस पर ताजा अपडेट के लिए करें।