Festive Season Offers: ये बैंक ग्राहकों के लिए लाए हैं क्रेडिट व डेबिट कार्ड्स पर ढेरों ऑफर्स, उठाएं लाभ

Kotak Mahindra Bank, SBI, HDFC, PNB समेत कुछ अन्य बैंकों ने अपनी होम लोन दरों में भी कमी की है, जो कि 6.5% से 6.7% के बीच है.

Festive Season Offers: ये बैंक ग्राहकों के लिए लाए हैं क्रेडिट व डेबिट कार्ड्स पर ढेरों ऑफर्स, उठाएं लाभ
IMAGE: Pexels, आईसीआईसीआई बैंक ने कार्ड स्पेंडिंग में एसबीआई कार्डों को पीछे छोड़ते हुए अगस्त में ग्रोथ दर्ज की. महीने दर महीने खर्च में लगातार वृद्धि करते हुए, ICICI ने 15,271 करोड़ रुपये की स्पेंडिंग दर्ज की.

Festive Offer on Credit Cards: अक्टूबर का महीना त्यौहारों का होता है. इस दौरान लगभग सभी बैंक अपने ग्राहकों के लिए विशेष ऑफर पेश करते हैं. लोन ऑफर के अलावा क्रेडिट और डेबिट कार्ड पर भी विभिन्न तरह की पेशकश की जाती है. इन दिनों SBI, HDFC, ICICI, IDFC जैसे बैंक कई तरह के ऑफर पेश कर रहे हैं.

SBI कार्ड

SBI Card ने तीन दिनों के लिए शॉपिंग फेस्टिव ऑफर शुरू किया है. यह ऑफर 3 अक्टूबर से शुरू होगा और 5 अक्टूबर तक चलेगा. इसमें रिटेल कार्डधारकों को किसी भी ऑनलाइन खरीदारी में 10 फीसदी की छूट प्राप्त होगी. ग्राहकों को स्थानीय ई-कॉमर्स प्लेटफार्म में खरीदारी पर 10 फीसदी का कैश बैक मिलेगा. ग्राहक में मर्चेंट ईएमआई का भी विकल्प चुन सकते हैं. यदि किसी ग्राहक के पास एक ही कस्टमर आईडी पर कई क्रेडिट कार्ड हैं, तो उनकी कुल खरीदारी भी इस ऑफर के दायरे में आएगी.

IDFC Bank

IDFC First Bank के ग्राहक अपने डेबिट कार्ड से किसी भी खरीदारी पर 1 फीसदी का कैशबैक प्राप्त करेंगे. इस कार्ड पर कोई भी ग्राहक अधिकतम 10 हजार रुपए तक की बचत कर सकता है. यह ऑफर 17 सितंबर से 4 नंवबर तक के लिए है. किंतु, ऑफर में एटीएम से निकासी, मासिक किस्त और फंड ट्रांसफर को शामिल नहीं किया गया है. यदि किसी ग्राहक के पास एक ही कस्टमर आईडी पर कई क्रेडिट कार्ड हैं, तो उनकी कुल खरीदारी भी इस ऑफर के दायरे में आएगी. कैश बैक को 48 घंटे के भीतर ग्राहक के खाते में डाल दिया जाएगा.

HDFC Bank

HDFC Bank ने अपने मिलेनिया क्रेडिट कार्ड धारकों के लिए ऑनलाइन खरीदी पर 5 फीसदी के कैश बैक की पेशकश की है. इसके अलावा फ्यूल पेमेंट समेत कई ऑफलाइन खरीदी पर भी 1 फीसदी का कैश बैक मिलेगा. इसके अलावा, ऑफर के अंतर्गत मिलने वाला रिवार्ड प्वाइंट दो सालों के लिए वैध रहेंगे. इसके अलावा यदि कोई ग्राहक 1 अक्टूबर से 15 नवंबर तक क्रेडिट कार्ड पर लोन लेता है तो उसे 799 रुपए की प्रोसेसिंग फीस देनी होगी, भले ही लोन की राशि कुछ भी हो.

इन बातों का रखें ध्यान

कार्ड पर ऑफर के अलावा Kotak Mahindra Bank, SBI, HDFC, PNB समेत कुछ अन्य बैंकों ने अपनी होम लोन दरों में भी कमी की है, जो कि 6.5% से 6.7% के बीच है. कुछ बैंकों ने प्रोसेसिंग फीस समेत कुछ अन्य शुल्कों को हटा दिया है. इसके अलावा, बैंक, कार और पर्सनल लोन पर कुछ छूट दे रहे हैं.

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष