Festive Offer: होम लोन पर बंपर ऑफर दे रहा है ये सरकारी बैंक, यहां जानें फायदे

पीएनबी होम लोन के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए ग्राहकों को पीएनबी की आधिकारिक वेबसाइट pnbindia.in पर लॉग इन करना होगा.

  • Paurav Joshi
  • Publish Date - October 25, 2021 / 04:29 PM IST
Festive Offer: होम लोन पर बंपर ऑफर दे रहा है ये सरकारी बैंक, यहां जानें फायदे

पंजाब नेशनल बैंक (PNB ) इस त्योहारी सीजन में होम लोन पर आकर्षक ऑफर दे रहा है. अगर आप घर खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो आप पीएनबी ऑफर का फायदा उठा सकते हैं. पंजाब नेशनल बैंक ने अपने होम लोन ऑफर के बारे में ट्वीट कर जानकारी दी है. PNB 6.60 फीसदी की ब्याज दर पर होम लोन ऑफर कर रहा है. वहीं किसी तरह की पूछताछ और ज्यादा जानकारी के लिए बैंक के ग्राहक पीएनबी की आधाकारिक वेबसाइट pnbindia.in पर लॉग इन कर सकते हैं.

PNB ने अपने ट्वीट में कहा, पीएनबी होम लोन से खुशी मिलती है. आकर्षक ब्याज दरें आज ही प्राप्त करें. ज्यादा जानकारी के लिए देखें: tinyurl.com/y3pst8k4. पीएनबी होम लोन पर कई तरह के फायदे हैं. इसकी ब्याज दर 6.60 प्रतिशत से शुरू हो रही है. बैंक निजी जरूरतों के लिए इंस्टैंट टॉप-अप फैसिलिटी की भी सुविधा दे रहा है. इसमें 7.15 फीसदी की दर से 25 लाख रुपये तक का लोन मिल सकता है.

डॉक्यूमेंटेशन चार्ज और अपफ्रंट प्रोसेसिंग फीस पर 100 प्रतिशत की छूट दी जा रही है. ग्राहकों को पीएनबी हाउसिंग लोन की विभिन्न श्रेणियों के बारे में पता होना चाहिए. लोगों के लिए हाउसिंग फाइनेंस स्कीम- पीएनबी मैक्स-सेवर (Pnb Max-Saver). सरकारी कर्मचारियों के लिए पीएनबी प्राइड हाउसिंग लोन, पब्लिक के लिए हाउसिंग लोन और PNB Gen- आम लोगों के लिए नेक्स्ट हाउसिंग फाइनेंस स्कीम.

पीएनबी होम लोन के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए ग्राहकों को पीएनबी की आधिकारिक वेबसाइट pnbindia.in पर लॉग इन करना होगा. फिर उन्हें ‘लोन’ विकल्प चुनना होगा, जिसके बाद उन्हें ‘Housing Loan’ विकल्प का चयन करना होगा.

अब आप ‘Apply Online for Housing Loan’ के विकल्प का चयन कर सकते हैं. उसके बाद आपको ‘Hosing Loan New application’ का चयन करना होगा. ओटीपी वेरिफिकेशन के अगले चरण के लिए, आवेदक को पहला नाम और मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा और ‘जनरेट ओटीपी’ पर क्लिक करना होगा. अधिक जानकारी के लिए और किसी भी प्रश्न के मामले में, ग्राहक पीएनबी की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन कर सकते हैं.

त्योहारी सीजन को देखते हुए कई दूसरे बैंक भी होम लोन पर ऑफर दे रहे हैं, जिनमें स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI), बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB), कोटक महिंद्रा बैंक और एचडीएफसी बैंक शामिल हैं.

एसबीआई में होम लोन 6.70 प्रतिशत से शुरू हो रहा है. बैंक ऑफ बड़ौदा में यह 6.75 प्रतिशत जबकि एचडीएफसी बैंक अपने ग्राहकों को सालाना 6.7 प्रतिशत ब्याज दर पर होम लोन दे रहा है. वहीं कोटक महिंद्रा बैंक 6.50 की स्पेशल रेट से घर के लिए कर्ज दे रहा है. यह ऑफर 10 सितंबर, 2021 से 8 नवंबर, 2021 तक के लिए है.

पर्सनल फाइनेंस पर ताजा अपडेट के लिए करें।