फेस्टिव सीजन में खर्च पर नजर: HDFC बैंक और पेटीएम मिलकर उतारेंगे क्रेडिट कार्ड

HDFC Bank-Paytm क्रेडिट कार्डः ये क्रेडिट कार्ड्स वीजा पावर्ड होंगे और इनमें मिलेनियल्स, बिजनेस ओनर्स और मर्चेंट्स को टारगेट किया जाएगा.

  • Money9 Hindi
  • Publish Date - September 20, 2021 / 02:16 PM IST
फेस्टिव सीजन में खर्च पर नजर: HDFC बैंक और पेटीएम मिलकर उतारेंगे क्रेडिट कार्ड
HDFC बैंक-Paytm के को-ब्रैंडेड कार्ड्स अगले महीने आने वाले हैं.

क्रेडिट कार्ड सेगमेंट में अपनी खोई जमीन को फिर से हासिल करने के लिए HDFC बैंक ने सोमवार को प्रमुख पेमेंट्स कंपनी पेटीएम (Paytm) के साथ करार किया है. इसके जरिए फेस्टिव सीजन के दौरान दोनों को-ब्रैंडेड क्रेडिट कार्ड जारी करेंगे. ये क्रेडिट कार्ड्स वीजा पावर्ड होंगे और इनमें मिलेनियल्स, बिजनेस ओनर्स और मर्चेंट्स को टारगेट किया जाएगा.

Paytm की पहुंच 33 करोड़ कंज्यूमर्स और 2.1 करोड़ मर्चेंट्स तक है. जबकि HDFC बैंक के 50 लाख से ज्यादा डेबिट, क्रेडिट और प्रीपेड कार्ड हैं. साथ ही बैंक अपनी ऑफरिंग्स के जरिए 20 लाख मर्चेंट्स को सेवा देता है.

HDFC बैंक सबसे बड़े निजी बैंकों में है और क्रेडिट कार्ड सेगमेंट में भी इसकी अगुवाई है. लेकिन, बार-बार दिक्कतों के जरिए इसे नए क्रेडिट कार्ड जारी करने से 8 महीने से ज्यादा वक्त के लिए रोक दिया गया था. बैन हटने के बाद से बैंक ने अपने खोए हुए मार्केट को फिर से हासिल करने का एक आक्रामक प्लान तैयार किया है.

बैंक ने कहा है कि वह अपने टारगेट को हासिल करने के लिए डिस्ट्रीब्यूशन पार्टनरशिप्स पर फोकस करेगा. इसके तहत मौजूदा फिस्कल के अंत तक हर महीने 5 लाख क्रेडिट कार्ड्स की बिक्री का लक्ष्य रखा गया है.

HDFC बैंक और Paytm ने पिछले महीने पेमेंट्स को लेकर गठजोड़ का ऐलान किया था. पेटीएम का पहले से ही सिटी के साथ करार है और दोनों मिलकर को-ब्रैंडेड क्रेडिट कार्ड जारी करते हैं. सिटी भारत से रिटेल कारोबार बंद करने पर विचार कर रहा है.

HDFC बैंक-Paytm के को-ब्रैंडेड कार्ड्स अगले महीने आने वाले हैं. फेस्टिव सीजन के दौरान लोग जमकर खर्च करते हैं और दोनों कंपनियां इसी को टारगेट कर रही हैं.

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष