ये बैंक दे रहे ऑनलाइन से लेकर ऑफलाइन शॉपिंग पर 20% छूट, जानिए दूसरे बैंकों के ऑफर्स

एक्सिस बैंक में पर्सनल लोन 10.25% इंटरेस्ट रेट से शुरु होते हैं और प्रोसेसिंग शुल्क 4,999 रूपये तय लिया गया हैं.

ये बैंक दे रहे ऑनलाइन से लेकर ऑफलाइन शॉपिंग पर 20% छूट, जानिए दूसरे बैंकों के ऑफर्स
Pixabay - बैंक ऑफ इंडिया और महिंद्रा फाइनेंस ने भी ऑटो लोन के रेट में कटौती कर दी हैं.

Festive Offers for Retail Loans: त्योहारी सीजन के चलते कई तरह के ऑफर्स लॉन्च हो रहे हैं. बैंक से लेकर फाइनेंस कंपनियों ने विभिन्न रिटेल लोन के ब्याज दरों में कटौती कर दी हैं, वहीं ऑनलाइन से लेकर ऑफलाइन स्टोर्स पर भी भारी छूट मिल रही हैं. हाल ही में SBI, PNB, महिन्द्रा फाइनेंस जैसे ऋणदाता और NBFCs ने होम, ऑटो और पर्सनल लोन के इंटरेस्ट रेट कम करने का एलान किया था, और अब एक्सिस बैंक ने भी फेस्टिव ऑफर के तहत कई प्रकार की डिस्काउंट और कैशबेक स्कीम लॉन्च कर दी हैं.

निजी क्षेत्र के ऋणदाता एक्सिस बैंक ने ‘दिल से ओपन सेलिब्रेशन: क्योंकि दिवाली रोज रोज नहीं आती’ के लॉन्च की घोषणा करते हुए कहा कि वह एक्सिस बैंक के डेबिट और क्रेडिट कार्ड से की गई खरीदारी पर रेस्तरां और अन्य खुदरा ऋण उत्पादों में खरीदारी पर सौदों और छूट की पेशकश करेगा.

ऑफलाइन शॉपिंग में 20 प्रतिशत तक की छूट

एक्सिस बैंक ग्राहकों को 50 शहरों में चुनिंदा 2,500 स्थानीय व्यापारियों से खरीदारी पर 20 प्रतिशत तक की छूट की पेशकश की जाएगी. बैंक ग्राहकों को इन स्टोर्स से खरीदारी करने पर 20 फीसदी तक की छूट मिलेगी.

होम लोन में 12 EMIs की छूट

एक्सिस बैंक अपने त्योहारी ऑफर के तहत चुनिंदा होम लोन उत्पादों पर 12 EMIs की छूट और विभिन्न ऑनलाइन खरीदारी पर छूट देगा. बैंक में होम लोन कि ब्याज दर 6.75 फीसदी से शुरु होती हैं.

ऑटो लोन में जीरो प्रोसेसिंग फी

एक्सिस बैंक दोपहिया ग्राहकों के लिए बिना किसी प्रोसेसिंग शुल्क के ऑन-रोड फाइनेंस प्रदान कर रहा है.

कमर्शियल लोन में कई लाभ

एक्सिस बैंक व्यापार मालिकों के लिए टर्म लोन, इक्विपमेंट लोन, और कमर्शियल व्हिकल फाइनेंस पर कई लाभ प्रदान करेगा. टर्म लोन के लिए बैंक प्रोसेसिंग फी में 50% छूट दे रहा हैं.

पर्सनल लोन

एक्सिस बैंक में पर्सनल लोन 10.25% इंटरेस्ट रेट से शुरु होते हैं और प्रोसेसिंग शुल्क 4,999 रूपये तय किया गया हैं. बैंक से यदि 1 लाख रूपये का पर्सनल लोन लेते हैं, तो 2,249 रूपये का किश्त चुकाना होगा.

एज्युकेशन लोन

एज्युकेशन लोन के रेट 8.99% से शुरु होते हैं, आप 15 साल के लिए 40 लाख रूपये का अनसिक्यॉर्ड लोन ले सकते हैं.

गोल्ड लोन

इंटरेस्ट रेट 9% से शुरु होते हैं, और प्रोसेसिंग शुल्क 0.25% तय किया गया हैं.

एक्सिस बैंक के समूह कार्यकारी और प्रमुख (रिटेल लेंडिंग) सुमित बाली ने कहा, “इस त्योहारी सीजन में हमने प्रतिष्ठित ब्रांडों और स्थानीय खुदरा विक्रेताओं के साथ साझेदारी की है ताकि चुनने के लिए विकल्पों की एक श्रृंखला पेश की जा सके. हम अपने ग्राहकों को खरीदारी और ऋण उत्पादों पर शानदार सौदों और छूट की पेशकश करके चल रहे उत्सवों में जोड़ना चाहते हैं.”

बैंक ऑफ इंडिया का ऑफर

उत्सव की पेशकश के एक हिस्से के रूप में, प्रमुख राष्ट्रीयकृत ऋणदाता बैंक ऑफ इंडिया (BoI) ने अपने गृह ऋण की ब्याज दरों में 0.35% की कमी और वाहन ऋण की ब्याज दरों में 0.50% कमी की घोषणा की है. बैंक में होम लोन की ब्याज दरें 6.85 से घटकर 6.50% हुई हैं, वहीं वाहन ऋण की ब्याज दरें 7.35 से घटाकर 6.85% हुई हैं.
यह विशेष दर, 31 दिसंबर तक प्रभावी है. नए ऋण के लिए आवेदन करने वाले ग्राहकों और लोन ट्रांसफर की मांग करने वालों के लिए भी नए दर उपलब्ध है. बैंक ने होम लोन और ऑटो लोन के लिए प्रोसेसिंग शुल्क भी माफ किया है.

महिंद्रा फाइनेंस का आकर्षक ऑफर

देश की प्रमुख गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (NBFC) में से एक, महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंशियल सर्विसेज ‘शुभ उत्सव’ स्कीम के तहत दो महीने के लिए ऑटो लोन पर विशेष लाभ प्रदान कर रहा हैं. यह त्योहारी ऑफर्स से वाहनों की सभी रेंज (ट्रैक्टर्स, ट्रक्स, SUV एवं कार, तीनपहियां, और प्री-ओन्ड लोन्स) पर फायदा होगा.

महिंद्रा ब्रांड कि SUV के लिए 7.35% से ब्याज दरों शुरू होते हैं. ग्राहक को इस ऑफर के तहत 100% तक वित्त पोषण दिया जाएगा, ऋण अवधि 7 वर्ष तक कि रहेगी, प्रोसेसिंग फीस पर 50% की छूट मिलेगी, वहीं ट्रैक्टर उपकरणों पर शून्य प्रोसेसिंग फीस पर ऋण दिया जाएगा. प्री-ओन्ड‍ कार लोन के ब्याज दर 12% से शुरु होंगे.

इनके अलावा, कंपनी “अभी खरीदें और 60 दिनों के बाद भुगतान करें” योजना, और “कार और ट्रैक्टर ऋण के लिए चुनिंदा ग्राहकों के लिए त्रैमासिक और अर्धवार्षिक EMI” भी पेश कर रही है.

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष