BOI खोल रहा स्‍पेशल सैलरी अकाउंट, मिलेंगी कई सुविधाएं

BOI: अगर आप भी बैंक ऑफ इंडिया में अकाउंट खोलना चाहते हैं तो यहां हम आपको इसकी पूरी जानकारी देने जा रहे हैं.

  • Money9 Hindi
  • Publish Date - September 14, 2021 / 05:33 PM IST
BOI खोल रहा स्‍पेशल सैलरी अकाउंट, मिलेंगी कई सुविधाएं
पारा मिलिट्री फोर्स, केंद्रीय और राज्य सरकार के कर्मचारियों, यूनिवर्सिटी, कॉलेज और पब्लिक सेक्टर अंडरटेकिंग तथा प्राइवेट सेक्टर के कर्मचारियों के लिए सैलरी अकाउंट स्कीम है

बैंक ऑफ इंडिया (Bank of India- BOI) ने सरकारी कर्मचारियों के लिए स्‍पेशल सैलरी अकाउंट खोल रहा है. इसमें कर्मचारियों को कई सुविधाएं मिलेंगी. इस स्‍कीम का नाम सैलरी प्लस अकाउंट स्कीम (Salary Plus Account Scheme) है. इसमें कर्मचारियों को फ्री में 1 करोड़ रुपए तक बेनिफिट्स मिल रहा है. बैंक ऑफ इंडिया ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है. अगर आप भी बैंक ऑफ इंडिया में अकाउंट खोलना चाहते हैं तो यहां हम आपको इसकी पूरी जानकारी देने जा रहे हैं.

बैंक ऑफ इंडिया (BOI) के अनुसार, बैंक BOI सैलरी प्लस अकाउंट स्कीम के तहत तीन तरह के सैलरी अकाउंट की सुविधा है. पारा मिलिट्री फोर्स, केंद्रीय और राज्य सरकार के कर्मचारियों, यूनिवर्सिटी, कॉलेज और पब्लिक सेक्टर अंडरटेकिंग तथा प्राइवेट सेक्टर के कर्मचारियों के लिए सैलरी अकाउंट स्कीम है.

बता दें कि सैलरी अकाउंट को जीरो-बैलेंस अकाउंट भी कहते हैं. इसीलिए सैलरी अकाउंट को मेंटेन करने की झंझट नहीं होती है. यह सुविधा केवल सैलरी अकाउंट में ही मिलती है.

फ्री एक्सीडेंटल इंश्योरेंस की सुविधा

BOI सैलरी प्लास अकाउंट स्कीम में ग्राहकों को 1 करोड़ रुपए तक फ्री एक्सीडेंटल इंश्योरेंस की सुविधा मिलती है. स्कीम के तहत सैलरी अकाउंट वाले ग्राहकों को बैंक 30 लाख रुपए तक का एक्सीडेंटल डेथ कवर देता है. बैंक की ट्वीट के मुताबिक, सैलरी अकाउंट होल्डर को 1 करोड़ रुपए का फ्री एयर एक्सीडेंटल इंश्योरें दिया जा रहा है.

2 लाख रुपये तक के ओवरड्राफ्ट की सुविधा


सैलरी अकाउंट पर ओवरड्राफ्ट की भी सुविधा मिलती है. BOI Salary Plus Account Scheme के तहत 2 लाख रुपए तक ओवरड्राफ्ट की सुविधा मिल रही है. ओवरड्राफ्ट की सुविधा के तहत अगर आपके बैंक आकउंट में कोई बैलेंस नहीं है, तो भी 2 लाख रुपए तक पैसे निकाल सकते हैं.

– BOI सैलरी अकाउंट होल्डर को फ्री में गोल्ड इंटरनेशनल क्रेडिट कार्ड (Gold International Credit Card) दे रहा है.

– इसके अलावा, ग्राहकों को सालाना 100 चेक लीव फ्री में मिलेंगे. साथ ही डीमैट अकाउंट्स (Demat Accounts) पर AMC चार्ज नहीं लगेंगे.

प्राइवेट सेक्टर के कर्मचारी भी उठा सकते हैं लाभ

बैंक ऑफ इंडिया का सैलरी अकाउंट का फायदा प्राइवेट सेक्टर के कर्मचारी भी उठा सकते हैं. 10,000 रुपए महीने कमाने वाले इस स्कीम के तहत सैलरी अकाउंट खोल सकते हैं. इसमें मिमिनन बैलेंस की जरूरत नहीं है. सैलरी अकाउंट होल्डर को 5 लाख रुपए का ग्रुप पर्सनल एक्सीडेंट डेथ इंश्योरेंस कवर मिलता है. इसमें सभी को फ्री ग्लोबल डेबिट कम एटीएम मिलते हैं.

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष