Festive offer: ये बैंक दे रहे सस्ता कार लोन, प्रोसेसिंग फीस पर भी मिल रही छूट

बैंक ऑफ इंडिया ने व्हीकल लोन पर ब्याज दर में भी 0.50% की कटौती की है. इसके बाद अब बैंक के व्हीकल लोन पर ब्याज दर 7.35 से घटकर 6.85% रह गई है.

  • Paurav Joshi
  • Publish Date - October 20, 2021 / 06:03 PM IST
Festive offer: ये बैंक दे रहे सस्ता कार लोन, प्रोसेसिंग फीस पर भी मिल रही छूट
बैंक ऑफ इंडिया से अगर 5 साल के लिए 5 लाख रुपए का ऑटो लोन 6.85 फीसदी की शुरुआत ब्‍याज दर पर लेते हों, तो आपकी EMI 9865 रुपये होगी.

फेस्टिव सीजन में तरह-तरह के शॉपिग ऑफर ग्राहकों के सामने होते हैं जिसकी वजह से वे इस दौरान खरीददारी करना पसंद करते हैं. इस दौरान कई बैंक कार लोन पर खास ऑफर लेकर आए हैं. अगर आपकी योजना कार खरीदने की है तो इन ऑफर्स पर आपको जरूर नजर डालनी चाहिए. सबसे सस्ता ऑटो लोन बैंक ऑफ इंडिया (BoI) का है, जिसमें बैंक ने आधे परसेंट (0.50 फीसदी) तक कटौती की है. जानते हैं इनके बारे में.

बैंक ऑफ इंडिया

बैंक ऑफ इंडिया ने व्हीकल लोन पर ब्याज दर में भी 0.50% की कटौती की है. इसके बाद अब बैंक के व्हीकल लोन पर ब्याज दर 7.35 से घटकर 6.85% रह गई है. बैंक ने कहा कि यह स्पेशल रेट 18 अक्टूबर, 2021 से 31 दिसंबर, 2021 तक लागू रहेंगी. बैंक ने इस दौरान प्रोसेसिंग फीस नहीं लेने का फैसला किया है.

बैंक ऑफ बड़ौदा

बैंक ऑफ बड़ौदा की कार लोन की ब्याज दर 7% से शुरू हो रही हैं. आप कार की ऑन रोड प्राइस का 90% तक लोन ले सकते हैं.

पंजाब नेशनल बैंक

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) कार लोन की ब्याज दर 7.15% से शुरू हो रही हैं. बैंक ने कार लोन पर प्रोसेसिंग फीस में पूरी तरह छूट दे दी है.

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया

SBI 7.25% की शुरुआती ब्याज दर पर कार लोन दे रहा है. आप कार की ऑन रोड प्राइस का 90% तक लोन ले सकते हैं. इसके अलावा बैंक ने प्रोसेसिंग फीस नहीं लेने का भी फैसला किया है.

HDFC बैंक

फेस्टिवल ऑफर के तहत इसकी कार लोन की ब्याज दर 7.50% से शुरू हो रही हैं. कार लोन पर ऑफर्स का फायदा 30 नवंबर 2021 तक ले सकते हैं.

क्रेडिट स्‍कोर अच्‍छा तो लोन मिलेगा सस्‍ता

फेस्टिव ऑफर में बैंकों ने ज्‍यादातर लोन की ब्‍याज दरों को क्रेडिट लिंक्‍ड कर दिया है. इसका मतलब कि जिस कस्‍टमर का क्रेडिट स्‍कोर जितना बेहतर होगा, उसे लोन की उतनी ही बेहतर डील मिल सकेगी. बेहतर क्रेडिट स्कोर पर शुरुआती दरों पर आसानी से ऑटो लोन मिल सकता है. दूसरी ओर, 2 साल से थर्ड पार्टी इंश्योरेंस का प्रीमियम भी नहीं बढ़ा है. इंश्‍योरेंस का भार भी फिलहाल ग्राहकों को नहीं उठाना है.

इसके अलावा, कस्‍टमर्स को बैंक कई दूसरे ऑफर भी दे रहे हैं. जिनमें फोरक्लोज़र और प्री-पेमेंट पेनाल्‍टी भी खत्‍म कर दी है. इसका मतलब कि अगर आप समय से पहले लोन बंद कराते हैं या प्री-पेमेंट करते हैं, तो आपको बैंक को किसी भी तरह चार्ज या पेनाल्‍टी नहीं देनी होगी.

Car Loan: देखें EMI कैलकुलेशन

बैंक ऑफ इंडिया से अगर 5 साल के लिए 5 लाख रुपए का ऑटो लोन 6.85 फीसदी की शुरुआत ब्‍याज दर पर लेते हों, तो आपकी EMI 9865 रुपये होगी. वहीं, अगर आप बैंक ऑफ बड़ौदा से 7 फीसदी पर लोन लेते हैं, तो EMI 9,901 रुपये होगी. वहीं, PNB से 7.15 फीसदी पर लोन की ईएमआई 9,936 रुपये और SBI से 7.25 फीसदी पर लोन की ईएमआई 9,960 रुपये आएगी.

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष