बैंक ऑफ बड़ौदा का तोहफा: होम लोन ब्याज दरों में 0.25% कटौती की

Bank of Baroda Home Loan: बैंक ने होम लोन की ब्याज दर में 0.25% यानी 25 बेसिस प्वाइंट्स की कटौती की है. अब बैंक के होम लोन की ब्याज दर 6.50% हो गई है.

  • Money9 Hindi
  • Publish Date - October 7, 2021 / 05:45 PM IST
बैंक ऑफ बड़ौदा का तोहफा: होम लोन ब्याज दरों में 0.25% कटौती की
बैंक ऑफ बड़ौदा होम लोन की ब्याज दरों में 0.25 फीसदी की कटौती की है.

आप बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) के ग्राहक हैं तो आपके लिए एक खुशखबरी है. बैंक ऑफ बड़ौदा ने नवरात्रि के पहले दिन यानी 7 अक्टूबर को होम लोन की ब्याज दरों में 0.25 फीसदी यानी 25 बेसिस प्वाइंट्स की कटौती की है. येेदर आज से लागू हो गई है. अब बैंक के होम लोन की ब्याज दर 6.50 फीसदी हो गई है. पहले बैंक की ब्याज दर 6.75 फीसदी थी. ग्राहक बैंक के इस ऑफर का फायदा 31 दिसंबर, 2021 तक उठा सकेंगे. वहीं इस दौरान लोन लेने वाले लोगों को किसी प्रकार की प्रोसेसिंग फीस नहीं देनी होगी.

किन लोगों को मिलेगा ऑफर का फायदा

होम लोन की नई ब्याज दरों का फायदा उन ग्राहकों को मिलेगा जो लोग नए होम लोन के लिए अप्लाई कर रहे हैं. होम लोन पर जीरो प्रोसेसिंग चार्ज का ऑफर बैंक पहले से ही अपने ग्राहकों को दे रहा है. हालांकि प्रोसेसिंग फीस में छूट 31 दिसंबर 2021 तक मिलेगी.

कितने रुपये तक मिलेगा होम लोन

बैंक की ओर से दिए जाने वाला होम लोन लोकेशन और लोन का आवेदन करने वाले व्यक्ति की इनकम पर निर्भर करता है. बैंक अर्ध-शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में अधिकतम राशि एक करोड़ रुपये जबकि महानगरों में अधिकतम 5 से 10 करोड़ रुपये का होम लोन देता है.

कितने समय के लिए मिलता है लोन

होम लोन को चुकाने की सीमा व्यक्ति की इनकम और लोन की राशि पर निर्भर करती है. होम लोन चुकाने के लिए अधिकतम समय तीस साल का होता है. हालांकि आप तय समय के लिए गए लोन को जल्द भी खत्म कर सकते हैं. लोन लेने के तीन साल बाद आप अपना लोन खत्म कर सकते हैं.

होम लोन पर ये बैंक भी दे रहे हैं ऑफर

देश के लगभग सभी बड़े बैंक होम लोन पर ऑफर दे रहे हैं. ICICI बैंक, SBI, PNB, कोटक महिंद्रा बैंक, HSBC, यस बैंक होम लोन पर आकर्षक ऑफर दे रहे हैं. ये सभी बैंक होम लोन की ब्याज दर पर अच्छा-खासा डिस्काउंट दे रहे हैं.

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष