बैंक ऑफ बड़ौदा ने शुरू की नई सर्विस, घर बैठे मिनटों में खुलेगा अकाउंट, मिलेगा वर्चुअल डेबिट कार्ड भी

बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहकों को डिजिटल बैंकिंग से जुड़ी सारी सुविधाएं एक ही जगह मिल जाएंगी. बैंक की ओर से इस ऐप को ‘बॉब वर्ल्ड’ (Bob world) नाम दिया गया

  • Money9 Hindi
  • Publish Date - September 9, 2021 / 04:11 PM IST
बैंक ऑफ बड़ौदा ने शुरू की नई सर्विस, घर बैठे मिनटों में खुलेगा अकाउंट, मिलेगा वर्चुअल डेबिट कार्ड भी
बॉब वर्ल्ड ऐप को पायलट ट्रायल के आधार पर 23 अगस्त को शुरू किया गया था

बैंक ऑफ बड़ौदा (BOB)अपने ग्राहकों के लिए एक नई सर्विस शुरू करने जा रहा है. इस सर्विस का उपयोग करने वाले ग्राहकों को डिजिटल बैंकिंग (Digital banking services) से जुड़ी सारी सुविधाएं एक ही जगह मिल जाएंगी. बुधवार को बैंक ने इस डिजिटल बैंकिंग प्लेटफॉर्म को लॉन्च करने की घोषणा की है. बैंक की ओर से इस ऐप को ‘बॉब वर्ल्ड’ (Bob world) नाम दिया गया है. इस बात की जानकारी बैंक ऑफ बड़ौदा ने सोशल मीडिया के जरिए ग्राहकों को दी है. बैंक ने ट्वीट करते हुए लिखा कि एक दुनिया जो हमेशा आपके साथ चले, समय बचाए और जिंदगी आसान बनाएं. बॉब वर्ल्ड के साथ, कहीं भी कभी भी बैंकिंग सेवाओं का आनंद लें. बैंक के मुताबिक इस सेवा को शुरू करने का उद्देश्य लोगों के समय की बचत करने के साथ ही उन्हें सारी बैंकिंग सुविधाएं एक ही जगह प्रदान करना है. साथ ही ग्राहकों को परेशानी-मुक्त बैंकिंग सर्विस उपलब्ध कराना है.

ग्राहक 24 घंटे उठा सकेंगे सेवाओं का लाभ

बैंक ऑफ बड़ौदा से मिली जानकारी के मुताबिक, इस ऐप पर 220 से अधिक सर्विस की लिस्ट दी जाएगी. इसमें रिटेल बैंकिंग से संबंधित लगभग 95% सेवाएं शामिल होंगी. देश ही नहीं बल्कि विदेश के ग्राहक भी इन सर्विस का लाभ उठा सकेंगे. यह सारी सेवाएं 24 घंटे उपलब्ध रहेंगी. ग्राहक आसानी से इन्वेस्टमेंट, लोन और शॉपिंग का लुत्फ उठा पाएंगे.

क्या मिलेंगी सुविधाएं

‘बॉब वर्ल्ड’ ऐप का उपयोग करने वाले ग्राहकों को 10 मिनट में डिजिटल अकाउंट खोलने की सुविधा दी जा रही है. इसी के साथ डिजिटल अकाउंट खोलने वाले ग्राहकों को तुरंत ही वर्चुअल डेबिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा. इस ऐप की मदद से लोन के लिए ऑनलाइन ही आवेदन किया जा सकता है. साथ ही यह इन्वेस्टमेंट के भी कई ऑप्शन ग्राहकों को दे रहा है.

50 लाख से अधिक ग्राहक हैं बॉब वर्ल्ड ऐप के

बॉब वर्ल्ड ऐप को पायलट ट्रायल के आधार पर 23 अगस्त को शुरू किया गया था. 50 लाख से अधिक ग्राहक पहले से ही इस ऐप का उपयोग शुरू कर चुके हैं, जिनमें से 70% यूजर्स ने ‘बॉब वर्ल्ड’ ऐप को प्ले स्टोर/ऐप स्टोर पर 5 स्टार रेटिंग दी है. वहीं बैंक ‘बॉब वर्ल्ड’ को 23 सितंबर को प्रैक्टिकल तौर पर लॉन्च करेगा.

 

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष