इस बैंक ने ग्राहकों को दिया दिवाली गिफ्ट, होम लोन पर 12 EMI की मिलेगी छूट

एक्सिस बैंक (Axis Bank) ने मंगलवार को अपने त्योहारी पेशकश के तहत चुनिंदा होम लोन उत्पादों पर 12 मासिक किस्तों (ईएमआई) की छूट देने की घोषणा की है

इस बैंक ने ग्राहकों को दिया दिवाली गिफ्ट, होम लोन पर 12 EMI की मिलेगी छूट
एक्सिस बैंक 10.25 फीसदी सालाना ब्‍याज पर पर्सनल लोन (Personal Loan) ऑफर कर रहा है.

प्राइवेट सेक्‍टर के बैंक एक्सिस बैंक (Axis Bank) ने मंगलवार को अपने त्योहारी पेशकश के तहत चुनिंदा होम लोन उत्पादों पर 12 मासिक किस्तों (ईएमआई) की छूट देने की घोषणा की है. इसके अलावा बैंक ने विभिन्न ऑनलाइन खरीद पर भी छूट देने का फैसला किया है. निजी क्षेत्र के बैंक ने एक विज्ञप्ति में कहा कि वह चुनिंदा होम लोन उत्पादों पर 12 ईएमआई की छूट की पेशकश कर रहा है और दोपहिया ग्राहकों के लिए बिना किसी प्रोसेसिंग शुल्क के ऋण प्रदान कर रहा है.

पर्सनल लोन, गोल्‍ड लोन पर ऑफर

एक्सिस बैंक 10.25 फीसदी सालाना ब्‍याज पर पर्सनल लोन (Personal Loan) ऑफर कर रहा है. इसमें फ्लैट 4,999 रुपये प्‍लस जीएसटी प्रोसेसिंग फीस देनी होगी. बैंक ने 24×7 पर्सनल लोन्‍स प्रोडक्‍ट भी शुरू किया है. जिसकी मिनिमम प्रति लाख 2,249 ईएमआई है. यह लोन 60 महीने तक के लिए मिल सकता है.

वहीं, बैंक ने गोल्‍ड लोन (Gold Loan) को भी आकर्षक बनाया है. बैंक 9 फीसदी सालाना ब्‍याज पर गोल्‍ड लोन दे रहा है. इसमें लोन अमाउंट का 0.25 फीसदी प्रोसेसिंग फीस देनी होगी. बैंक का दावा है कि 60 मिनट में लोन मिल जाएगा. इसके अलावा, बैंक बिजनेस के लिए टर्म लोन, इक्विपमेंट लोन और कॉमर्शियल व्‍हीकल लोन पर भी कई फायदे ऑफर कर रहा है.

बैंक बिजनेस कैटेगरी में वर्किंग कैपिटल और टर्म लोन पर ऑफर दे रहा है. इसमें 5 करोड़ रुपये तक लोन लिया जा सकता है. इसमें खास बात यह है कि कोलेटरल वैल्‍यू का 100 फीसदी तक लोन मिल जाएगा. वहीं, प्रोसेसिंग फीस में 50 फीसदी की छूट मिलेगी.

बैंक का दिल से ओपन सेलिब्रेशंस

एक्सिस बैंक के ग्रुप एग्‍जीक्‍यूटिव एंड हेड (रिटेल लेंडिंग) सुमित बाली ने ‘दिल से ओपन सेलिब्रेशंस : क्योंकि दिवाली रोज रोज नहीं आती’ का एलान करते हुए कहा कि एक्सिस बैंक के डेबिट और क्रेडिट कार्ड से की गई खरीदारी पर रेस्तरां और अन्य रिटेल लोन प्रोडक्‍ट्स में खरीदारी पर डील्‍स और डिस्‍काउंट्स मिलेंगे. इसके लिए बैंक ने बड़े ब्रांड्स के साथ साझेदारी की है. कस्‍टमर्स को 50 शहरों में चुनिंदा 2,500 लोकल स्‍टोर्स से खरीदारी पर 20 फीसदी तक की छूट दी जाएगी.

त्योहारी सीजन में ऑफर्स

आपको बता दें कि त्योहारी सीजन में देश के लगभग सभी निजी और सरकारी बैंकों ने ग्राहकों को ऑफर्स दिए हैं. इसके तहत ग्राहकों के लोन की ब्याज दर कम की गई है तो प्रोसेसिंग फीस पर भी छूट मिली है. वहीं, कुछ बैंकों ने तो लोन चुकाने की अवधि को भी बढ़ा दी है. ये सारी कवायद डिमांड को बढ़ाने की है. अनुमान है कि त्योहारी सीजन में घर खरीदारी बढ़ेगी और लोग होम लोन लेंगे.

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष