महिलाएं खोलें IDBI Bank में खाता, मिलेंगे ये शानदार फायदे

Account in IDBI Bank: इसमें महिलाओं को उनके बच्‍चों का भी खाता खुलवाने का मौका दिया जा रहा है. नाबालिग का खाता बैंक में खुलवाया जा सकता है.

  • Money9 Hindi
  • Publish Date - September 11, 2021 / 02:55 PM IST
महिलाएं खोलें IDBI Bank में खाता, मिलेंगे ये शानदार फायदे
image: Pixabay, सुपरशक्ति महिला खाते के तहत कई फायदे मिलते हैं. लॉकर लेने पर छूट मिलने के साथ एटीएम कार्ड (ATM) से रुपये निकालने पर कोई चार्ज भी नहीं लगेगा. वहीं इस खाते को खोलने के लिए ज्‍यादा दस्‍तावेजों की भी जरूरत नहीं है.

Account in IDBI Bank: आईडीबीआई बैंक (IDBI Bank) महिलाओं के लिए एक खास स्‍कीम लेकर आया है. इसमें महिलाएं जीरो बैलेंस पर सुपरशक्ति महिला खाता खोल सकती हैं. इस खाते के कई फायदे मिलेंगे. इसमें लॉकर लेने पर छूट मिलने के साथ एटीएम कार्ड (ATM) से रुपये निकालने पर कोई चार्ज भी नहीं लगेगा. वहीं इस खाते को खोलने के लिए ज्‍यादा दस्‍तावेजों की भी जरूरत नहीं है.

पहली बार शुरू किया गया इस तरह का खाता

बैंक (IDBI Bank) की ओर से पहली बार महिलाओं को ध्‍यान में रखते हुए इस तरह की स्‍कीम शुरू की गई है. बैंक की कोशिश है कि महिलाओं को ज्‍यादा से ज्‍यादा इस स्‍कीम से जोड़ा जाए.

इस सुपरशक्ति महिला खाते को महिलाओं की बचत करने की आदतों को देखते हुए ही बनाया गया है. जिससे वे अपनी सुविधानुसार खाते में रुपये जमा कर पाएं और जरूरत होने पर आसानी से निकाल भी सकें.

बच्‍चों के लिए भी खुलवाएं अकाउंट

बैंक के मुताबिक, ग्राहकों की खास जरूरतों को ध्‍यान में रखते हुए ही बैंक (IDBI Bank) में महिलाओं के लिए एक विशेष बचत खाता शुरू किया गया है.

इसीलिए इसे सुपरशक्ति नाम दिया गया है. इसमें महिलाओं को उनके बच्‍चों का भी खाता खुलवाने का मौका दिया जा रहा है. महिलाएं उनके 18 साल से कम उम्र के बच्‍चों का खाता बैंक में खुलवा सकती हैं.

सुपरशक्ति खाते के फायदे

– महिलाओं के 18 वर्ष से कम उम्र के दो बच्चों के लिए फ्री में खाता खोलने की सुविधा
– ज्‍यादा दस्‍तावेजों को देने की जरूरत नहीं
– बिलों और टैक्‍स का ऑनलाइन भुगतान करने का विकल्‍प

खाते की विशेषताएं

– 15,000 रुपये से ज्‍यादा के लिए ऑटो स्वीप आउट / स्वीप इन की सुविधा
– शहर में औसत मासिक शेष 5000 रुपये
– स्‍पेशल वूमेन्स इंटरनेशनल एटीएम सह डेबिट कार्ड
– प्रति दिन 40,000 रुपये तक निकालने की सुविधा
– व्यक्तिगत नाम पर पीएपी चेकबुक
– लॉकर सेवाओं पर 25 प्रतिशत तक की छूट
– डीमैट एएमसी पर 50 प्रतिशत तक की छूट
– ई-मेल द्वारा नि:शुल्क विवरण
– दूसरे बैंक के एटीएम से भी 10 बार फ्री में रुपये निकालने की सुविधा

ऐसे खोल सकते हैं खाता

सुपरशक्ति (महिला) खाते के लिए आवेदन करना बेहद आसान है. इसके लिए आप बैंक (IDBI Bank) की वेबसाइट https://www.idbibank.in/hindi/index.asp पर जाना होगा.

यहां होम पेज पर ही आपको सुपरशक्ति महिला खाते का विकल्‍प दिखेगा. यहां से आप आवेदन कर सकते हैं. वहीं आप अपने घर के पास स्थित किसी भी आईडीबीआई बैंक की शाखा में जाकर अपना अकाउंट खोल सकते हैं.

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष