कोरोना में अनाथ हुए छात्रों की फीस माफ करेगा दिल्ली विश्वविद्यालय

Delhi University: विश्वविद्यालय ने अपने कॉलेजों को इस संबंध में पत्र लिखकर कहा है कि वह इस संबंध में सर्वेक्षण करें और ऐसे विद्यार्थियों की एक सूची तैयार करें.

कोरोना में अनाथ हुए छात्रों की फीस माफ करेगा दिल्ली विश्वविद्यालय
दिल्ली विश्वविद्यालय में हुई प्रार्थना सभा

कोविड संकट में अब तक 3.4 लाख से ज्यादा लोगों ने जान गंवाई है. ऐसे में कई छात्रों और बच्चों के सिर से माता-पाता का साया खो गया है. ऐसे छात्रों की मदद के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) ने बड़ी राहत का फैसला लिया है.

दिल्ली विश्वविद्यालय कोरोना वायरस संक्रमण के कारण अपने माता-पिता में से किसी एक को या दोनों को खोने वाले छात्रों की पूरी फीस माफ करेगा. अधिकारियों ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी. दिल्ली विश्वविद्यालय में गांधी भवन में शुक्रवार को हुई प्रार्थना सभा में वाइस चांसलर ने ये ऐलान किया है.

विश्वविद्यालय ने अपने कॉलेजों को इस संबंध में पत्र लिखकर कहा है कि वह इस संबंध में सर्वेक्षण करें और ऐसे विद्यार्थियों की एक सूची तैयार करें.

डीन ऑफ कॉलेजेज बलराम पाणी ने कहा है, ‘‘दिल्ली विश्वविद्यालय ने अपने कॉलेजों को कोरोना वायरस के कारण अपने माता-पिता को खोने वाले विद्यार्थियों का सर्वेक्षण करने के लिए पत्र लिखा है और सोमवार तक इस पर रिपोर्ट मांगी है. उन विद्यार्थियों की पूरी फीस माफ़ होगी, जिन्होंने अपने माता-पिता में से किसी एक या दोनों को महामारी काल में खो दिया हो. उनसे परीक्षा फीस भी नहीं ली जाएगी.”

दिल्ली विश्वविद्यालय ने ट्वीट कर भी ये जानकारी दी है कि जिन स्टूडेंट्स ने एक या दोनों पेरेंट्स को गंवाया है उनकी फीस माफ कर दी जाएगी.

 

पर्सनल फाइनेंस पर ताजा अपडेट के लिए करें।