Covid Update: अहमदाबाद में कारोबारी और आम लोग खुद लगा रहे लॉकडाउन, जानिए आपके इलाके में क्या खुला और क्या बंद रहेगा

अहमदाबाद में न्यू रानिप, साबरमती के बाद, अब वस्त्रापुर, चांदलोडिया, सरदारनगर, कुबेरनगर, माधुपुरा में नागरिकों ने 2 बजे के बाद लॉकडाउन की घोषणा की है.

Covid Update: अहमदाबाद में कारोबारी और आम लोग खुद लगा रहे लॉकडाउन, जानिए आपके इलाके में क्या खुला और क्या बंद रहेगा
Image: PTI

अहमदाबाद में कोरोना संक्रमण के मरीज लगातार बढ़ने के साथ कारोबारियों ने अब स्वेच्छा से लॉकडाउन लगाना शुरू कर दिया है. लोगों को आशंका थी कि कोरोना के मामले जिस गति से बढ़ रहे हैं उसे देखते हुए सरकार लॉकडाउन लागू कर सकती है, लेकिन सरकार ने लॉकडाउन लगाने से साफ इनकार कर दिया है. इसलिए अब नागरिक और व्यापारी खुद आगे आ रहे हैं और तालाबंदी लागू कर रहे हैं. अहमदाबाद में न्यू रानिप, साबरमती के बाद, अब वस्त्रापुर, चांदलोडिया, सरदारनगर, कुबेरनगर, माधुपुरा जैसे इलाकों में, नागरिकों ने खुद 2 बजे के बाद लॉकडाउन की घोषणा की है.

30 अप्रैल तक दुकानें बंद रखने का फैसला

पालडी, वासणा इलाकों में दोपहर बाद दुकानें बंद रखने के लिए व्यापारियों के बीच चर्चा चल रही है. दूसरी ओर, वस्त्रापुर में, 150 से अधिक व्यापारियों ने 30 अप्रैल तक हर दिन दोपहर 2 बजे के बाद अपनी दुकानें बंद करने का फैसला किया है.

इसके अलावा, मांडवी पोल मेटल मर्चेंट एसोसिएशन ने मंगलवार, 20 अप्रैल को शाम 5 बजे के बाद और शनिवार और रविवार को पूरे दिन अनिश्चित काल के लिए बाजार बंद रखने का फैसला किया है. इसी तरह, कलूपुर चावल बाजार भी शाम 5 बजे के बाद स्वेच्छा से बंद हो जाएगा.

3,000 दुकानें रहेंगी बंद

शहर के कुबेरनगर में 3,000 से अधिक दुकानें शाम 4 बजे के बाद बंद हो जाएंगी. दूसरी तरफ, साबरमती, रानिप, न्यू रानिप, सरदारनगर, कुबेरनगर, नरोडा, नरोडा पाटिया इलाके में दोपहर 3 बजे के बाद स्वैछिक लॉकडाउन के ऐलान से दुकानें और व्यापार बंद रहे हैं.

रानिप गांव, बलोलनगर, न्यू रानिप, मानकी सर्कल, चेनपुर, रामनगर सब्जी मंडी, धर्मनगर सहित क्षेत्र में संपूर्ण बंद देखने को मिला. इन एरिया में दूध डेयरी, सब्जी बाजार, सोने और चांदी की दुकान, नमकीन की दुकानें, रेस्टोरेंट और अन्य दुकानें बंद रहीं. मॉल, रेस्टोरेंट, फर्नीचर, मोबाइल की दुकान, खिलौने की दुकान आदि को भी न्यू रानिप में बंद देखा गया. केवल दवा की दुकानें, पैथोलोजी लैब और बैंक इस दौरान खुले थे.

ट्रैवल का कामकाज भी बंद

दूसरी ओर, ट्रैवल एसोसिएशन ऑफ इंडिया (टाफी) ने गुजरात के सभी एजेंट्स को 30 अप्रैल तक अपने कारोबार बंद रखने का आग्रह किया है. वहीं, अहमदाबाद मेडिकल एसोसिएशन ने गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स को चिट्ठी लिखकर दफ्तरों को 50 फीसदी स्टाफ के साथ काम चलाने का अनुरोध किया है.

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष