Mahindra Thar: तैयार हो जाइए, 5 दरवाजों के साथ आएगी ये दमदार SUV

Mahindra Thar: अभी थार 3 दरवाजों के साथ आती है. इस मॉडल की जबरदस्‍त मांग बनी हुई है. नई थार को लॉन्च होने में अभी दो साल का वक्‍त लग सकता है.

Mahindra Thar: तैयार हो जाइए, 5 दरवाजों के साथ आएगी ये दमदार SUV

Mahindra Thar: महिंद्रा थार के दीवानों के लिए यह खास खबर है. महिंद्रा एंड महिंद्रा (M&M) की इस दमदार SUV (Mahindra Thar) को पांच दरवाजों यानी फाइव डोर वाले मॉडल को उतारने की तैयारी है. हालां‍कि, इसमें अभी दो साल का वक्‍त लग सकता है.

55 हजार बुकिंग

कंपनी ने थार को पिछले साल 2 अक्टूबर को भारत में लॉन्च किया था. इसके बाद से ही महिंद्रा थार का यूजर्स में जबरदस्त क्रेज बना हुआ है. इसकी दीवानगी का आलम इसके लिए बने हुए लंबे वेटिंग पीरियड से समझा जा सकता है.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो महिंद्रा थार (Mahindra Thar) का वेटिंग पीरियड करीब 10 महीिने का है. वहीं, अब तक लगभग 55 हजार गाड़ियां बुकिंग हो चुकी हैं.

लंबे वेटिंग पीरियड के चलते पर कंपनी ने प्रोडक्शन और सप्लाई, दोनों को बढ़ाया है.

लेकिन, कई यूजर्स, कारों के शौकीन और इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स इस कार को 5 दरवाजों वाले वैरिएंट में लॉन्च करने की मांग कर रहे थे. इस मांग को देखते हुए अब महिंद्रा एंड महिंद्रा (M&M) ने कनफर्म किया है कि वह Thar को 5 दरवाजों के साथ पेश करेगी.

माना जा रहा है कि फाइव डोर वाली थार Thar 2023 तक ही लॉन्च हो सकती है. ये अपने सेगमेंट में जीप रैंग्लर जैसी 5 डोर ऑफ रोडर SUV को कड़ी टक्कर दे सकती है.

ये हैं थार के फीचर्स

मौजूदा Mahindra Thar दो इंजन में उपलब्ध है. इसका 2.2-लीटर का mHawk डीजल इंजन 130 bhp की पावर और 300 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है.

वहीं, इसका 2.0-लीटर का टर्बोचार्ज्ड mStallion पेट्रोल इंजन 150 bhp की पावर और 320 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है.

Mahindra Thar के AX OPTIONAL वेरिएंट की दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 12.10 लाख रुपये है. वहीं, इसके LX वेरिएंट की कीमत 12.79 लाख रुपये है.

इतने रंग उपलब्‍ध

Mahindra Thar छह रंगों में उपलब्ध है. इनमें रेड रेज, नेपोली ब्लैक, मिस्टिक कॉपर, एक्वामरीन, गैलेक्सी ग्रे और रॉकी बेज शामिल हैं.

साल के अंत में नई XUV700 पेश करेगी

5 डोर वाली थार Thar के अलावा, महिंद्रा इस साल के अंत में बिल्कुल नई XUV700 पेश करेगी और इस SUV का इलेक्ट्रिक पावरट्रेन का विकल्प भी मिलेगा.

न्यू-जेनरेशन स्कॉर्पियो अगले साल कंपनी के लाइनअप में शामिल हो जाएगी जबकि ऑल-न्यू बोलेरो 2023 से 2026 के बीच में पेश की जाएगी.

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष