इस स्टॉक ने 2 साल से भी कम में 10 गुना रिटर्न दिया, क्या अब आपको लगाना चाहिए इसमें पैसा?

IRCTC के शेयरों ने महज दो साल के भीतर 50 हजार करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करते हुए BSE पर टॉप 100 सबसे मूल्यवान कंपनियों के क्लब में प्रवेश कर लिया है.

  • Money9 Hindi
  • Publish Date - September 8, 2021 / 07:31 PM IST
डेरिवेटिव डेटा किसी भी तरह की बड़ी सफलता का कोई संकेत नहीं दिखाते हैं क्योंकि PCR 1.5 और 0.9 के बीच झूल कर रहा है जबकि FII की भी इंडेक्स फ्यूचर्स में मिक्स्ड पोजीशन है

अक्टूबर 2019 में लिस्टेड होने के बाद IRCTC के शेयरों ने महज दो साल के भीतर 50 हजार करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करते हुए BSE पर टॉप 100 सबसे मूल्यवान कंपनियों के क्लब में प्रवेश कर लिया है. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्या आपको IRCTC में निवेश करना चाहिए जो वर्तमान में हाई लेवल पर है?

इसी सवाल के साथ मनी9 के कार्यक्रम गेट रिच में साक्षी बत्रा और राहुल ओबेरॉय उन फैक्टर्स के बारे में बात कर रहे हैं जो आगे चलकर स्टॉक का सपोर्ट करेंगे.

दरअसल IRCTC मिनी रत्न सार्वजनिक क्षेत्र का उद्योग है जिसके शेयर में पिछले महीने की तुलना में और अधिक तेजी आई है. यह भारतीय रेलवे द्वारा अधिकृत एकमात्र यूनिट है जो देश के रेलवे स्टेशन, ऑनलाइन रेलवे टिकट और मिनरल वॉटर के साथ-साथ खानपान की सर्विस प्रदान करती है. कंपनी में भारत सरकार की 67.4% हिस्सेदारी है.

14 अक्टूबर 2019 के बाद से स्टॉक मौजूदा समय में 10 गुना अधिक बढ़कर 3,305 रुपये हो गया है. 320 रुपये के साथ शुरू होने वाला यह शेयर पिछले 18 महीनों में सबसे बड़ा पैसा पैदा करने वाला सार्वजनिक उपक्रम बन गया है.

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष