पहली सैलरी के साथ ही ऐसे शुरू करें फाइनेंशियल प्लानिंग का सफर

मनी9 इस कार्यक्रम के जरिए आपकी मदद के लिए विशेषज्ञों की मेजबानी करता है और आशा करता है कि इससे आपके निवेश पर बेहतर रिटर्न मिलेगा.

  • Money9 Hindi
  • Publish Date - October 22, 2021 / 05:59 PM IST



पहली नौकरी के साथ अक्सर युवा फाइनेंशियल प्लानिंग के बारे में नहीं सोचते हैं. जबकि एक्सपर्ट्स का मानना है कि पहली नौकरी का क्रेज सभी लोगों में काफी रहता है. इस क्रेज को बरकरार रखते हुए निवेश करने वालों को 20 या फिर 30 साल बाद बड़ा फायदा भी होता है. इस सप्ताह मनी9 हेल्पलाइन शो में पर्पल फिंच की निदेशक प्रियंका केतकर ने फाइनेंशियल प्लानिंग से जुड़े सवालों के जवाब दिए.

प्रियंका केतकर ने बताया कि पहली बार फाइनेंशियल प्लानिंग किस आधार पर करना चाहिए. एक्सपर्ट्स ने हमारे कॉलर्स के प्रश्नों पर न सिर्फ जानकारी मुहैया कराई बल्कि पहली बार नौकरी करने वालों को निवेश करने के टिप्स भी दिए हैं. जैसा कि आप जानते हैं, मनी9 इस कार्यक्रम के जरिए आपकी मदद के लिए विशेषज्ञों की मेजबानी करता है और आशा करता है कि इससे आपके निवेश पर बेहतर रिटर्न मिलेगा. इमरजेंसी फंड बनाने के टिप्स से लेकर सही निवेश टूल चुनने तक मनी9 हेल्पलाइन के कार्यक्रमों ने इस सप्ताह ऐसे विषयों का प्रयास किया जो निवेशकों को उनकी वित्तीय यात्रा में मदद करेंगे.

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष