मौजूदा बाजारों में निवेशकों के हाथ में 20-30% नकदी होनी चाहिए: क्रांति बथिनी

Stock Markets: कोई भी भविष्यवाणी नहीं कर सकता है कि सुधार कब आएगा, टेबल से कुछ लाभ निकालें और मजबूत फंडामेंटल वाले शेयरों के साथ बने रहें.

  • Sakshi Batra
  • Updated On - September 17, 2021 / 11:05 AM IST

Stock Markets: बैंकिंग, कंज्यूमर गुड्स और ऑयल एंड गैस शेयरों में बढ़त के चलते गुरुवार को भारतीय बाजार नए रिकॉर्ड पर पहुंच गए. रिलायंस इंडस्ट्रीज, ITC और ICICI बैंक में लिवाली ने बाजारों को सर्वकालिक उच्च स्तर पर चढ़ने का सपोर्ट किया. S&P BSE सेंसेक्स ने आज इंट्राडे ट्रेड में 59,000 के नए मील के पत्थर का दावा किया. जहां सेंसेक्स 256 अंक या 0.44% बढ़कर 58979.5 पर कारोबार कर रहा था, वहीं निफ्टी 58.2 अंक या 0.33% बढ़कर 17577 पर कारोबार कर रहा था. वेल्थमिल्स सिक्योरिटीज की क्रांति बथिनी ने मनी9 से बात की, जिसके कारण बाजारों का रिकॉर्ड प्रदर्शन हुआ.

शेयर बाजारों में हमेशा अप्रत्याशित की उम्मीद करनी चाहिए

क्रांति बथिनी ने कहा “बाजार ने इस पूरे वर्ष में सभी को आश्चर्यचकित करना जारी रखा है, लेकिन शेयर बाजारों में हमेशा अप्रत्याशित की उम्मीद करनी चाहिए.

इस बाजार में निवेशकों को जिस रणनीति का पालन करना चाहिए, वह है कंपित तरीके से निवेश करना क्योंकि जब भी हम तेज रैली के बाद सुधार होते देख सकते हैं. जरूरत पड़ने पर निवेशकों को मुनाफावसूली करनी चाहिए.

मौलिक रूप से मजबूत शेयरों के साथ रहना चाहिए और पोर्टफोलियो पर 20-30% नकद बनाए रखना चाहिए”. उन्होंने अपनी पहले की सिफारिशों के बारे में बात की. सुबेक्स ने फरवरी से लगभग 200% की चोटी का रिटर्न दिया है, जब उन्होंने 25 रुपये पर स्टॉक की सिफारिश की थी.

उनका मानना ​​​​है कि पोर्टफोलियो में स्टॉक रखने वाले निवेशक होल्ड करना जारी रख सकते हैं. जबकि एक अन्य स्टॉक कोई लंबी अवधि के निवेश के लिए देख सकता है, मौजूदा रिकॉर्ड बाजार स्तरों के बावजूद, हेमिस्फेयर प्रॉपर्टीज के मौजूदा स्तरों में 25% ऊपर की ओर और एक वर्ष की अवधि है. शेयर फिलहाल 137 रुपये पर कारोबार कर रहा है.

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष