निवेशकों के पास होनी चाहिए पोर्टफोलियो की रणनीति: क्रांति बाथिनी

लोग भविष्य को लेकर बाजार से कितनी और क्या उम्मीद कर सकते हैं, इसके बारे में वेल्थ मिल्स सिक्योरिटीज के क्रांति बथिनी ने मनी9 से बातचीत की.

  • Money9 Hindi
  • Publish Date - October 7, 2021 / 06:26 PM IST
गुरुवार को एक बार फिर घरेलू बेंचमार्क सूचकांक अपने निचले स्तर से वापस लौट आए.

घरेलू बेंचमार्क सूचकांक गुरुवार को एक बार फिर अपने निचले स्तर से वापस लौट आए. रियल्टी, मीडिया और ऑटो की अगुवाई में सभी क्षेत्रों में खरीददारी देखी गई है. हरे रंग में खुलने के बाद BSE का प्रमुख सेंसेक्स 495 अंक या फिर 0.84% बढ़त के साथ 59,685 पर पहुंचा. वहीं NSE बेंचमार्क निफ्टी 140 अंक यानी 0.79% बढ़त के साथ 17,786 अंक पर पहुंच गया. टाटा मोटर्स, इंडसइंड बैंक, आयशर मोटर्स, ICICI बैंक,SBI लाइफ इंश्योरेंस और RIL लाभ में रहे. जबकि डिविज लैब्स और ब्रिटानिया को निराशा हाथ लगी. ऐसे में लोग भविष्य को लेकर बाजार से क्या उम्मीद कर सकते हैं? इसके बारे में वेल्थ मिल्स सिक्योरिटीज के क्रांति बथिनी ने मनी9 से बातचीत की.

उन्होंने बताया, “निचले स्तर पर मार्केट में खरीदारी करने की रणनीति का हम पालन कर रहे हैं. जबकि निवेशकों के पास एक पोर्टफोलियो रणनीति होनी चाहिए. ऐसे में यह नहीं देखना चाहिए कि उस सूचकांक में क्या हो रहा है? आपके शेयरों का क्या हो रहा है और आपके स्टॉक उतार-चढ़ाव पर कैसे प्रतिक्रिया दे रहे हैं?  हालांकि इस पर निगरानी रखना जरुरी है. जब भी बाजार में इस तरह की तेज गिरावट आती है तो निवेशकों को उन गिरावटों को पकड़ना चाहिए.

कल से शुरू होने वाले कमाई के सीजन पर उन्होंने कहा कि इस बार उम्मीद है कि कमाई ज्यादा हो और शायद कुछ और अपग्रेड भी देखने को मिल रहे हैं. उनका मानना है कि पिरामल एंटरप्राइजेज और ग्लैंड फार्मा, जिन्होंने मनी 9 पर शेयरों की सिफारिश के समय से 100 और 50% से अधिक रिटर्न हासिल किया है, निवेशक उनके शेयरों को गिरावट पर खरीद सकते हैं.
एक नए स्टॉक की सिफारिश के रूप में उन्होंने कहा कि ऑटो एंसिलरी स्पेस से कोई भी भारत सीट्स पर ध्यान केंद्रित कर सकता है. यह अगले एक साल में 30% ऊपर की ओर जाता दिख रहा है जो निवेशकों के लिए एक अच्छा दांव हो सकता है.

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष