निवेशक इस तरह से उठा सकते हैं तेजी से बढ़ती मार्केट का फायदा

सितंबर माह के केवल 15 दिनों में, निफ्टी 50 में लगभग 3% की वृद्धि हुई है. वो भी तब जब दुनिया के प्रमुख सूचकांकों में 1% और 4% की कटौती देखी गई थी.

  • Money9 Hindi
  • Updated On - September 20, 2021 / 01:15 PM IST


भारतीय शेयर बाजार (Stock Market) हर दिन नई ऊंचाई पर चढ़कर निवेशकों और विश्लेषकों को समान रूप से आश्चर्यचकित कर रहे हैं. सितंबर माह के केवल 15 दिनों में, निफ्टी 50 में लगभग 3% की वृद्धि हुई है. वो भी तब जब एसएंडपी 500 और हैंग सेंग जैसे दुनिया के प्रमुख सूचकांकों में 1% और 4% की कटौती देखी गई थी, हालांकि, सूचकांक में हर संभावित उछाल के साथ, इसका डर बढ़ रहा है. शायद एक तेज और अच्‍छा सुधार आ रहा है. इंडिट्रेड कैपिटल के ग्रुप चेयरमैन सुदीप बंद्योपाध्याय ने इस बारे में मनी9 से बात की, साथ ही बताया कि निवेशक किस तरह से इस तेजी से बढ़ती मार्केट का फायदा उठा सकते हैं.

उन्‍होंने बताया कि पीएलआई योजना स्टॉक को नई ऊंचाइयों पर ले जा रही है. उनका मानना ​​​​है कि निवेशक स्टॉक खरीदने के लिए कुछ सुधार की प्रतीक्षा कर रहे हैं, लेकिन वह सुधार कभी नहीं आया और अब वे एक बड़ी दुविधा में हैं कि अभी बाजार में प्रवेश करें या नहीं. उनका कहना है कि इस समय निवेशकों के लिए चुनिंदा शेयरों में खरीदारी करना बेहतर रणनीति है.

पूरी बातचीत के लिए देखें वीडियो…

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष