अमेरिका की टॉप 50 कंपनियों में निवेश का मौका दे रहा Mirae का नया फंड

इस स्कीम के जरिए भारतीय निवेशक नए उभरते सेक्टर की कंपनियों में निवेश कर पाएंगे जो भारत में मौजूद नहीं है जैसे कि रोबोटिक्स और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस.

  • Money9 Hindi
  • Updated On - September 11, 2021 / 03:46 PM IST



मिराई ऐसेट्स ने ग्लोबल पैसिव फंड उतारा है . Mirae Asset S&P 500 Top 50 स्कीम अमेरिका की टॉप 50 मेगा कंपनियों के इंडेक्स को ट्रैक करेगा. Exchange Traded Fund (ETF) और Fund of Fund (FOF) दोनों के जरिए आप निवेश कर पाएंगें. अगर डीमैट अकाउंट है तो ETF के जरिए निवेश कर सकते हैं और बिना डीमैट अकाउंट वालों के लिए FOF होते हैं.

Mirae Asset के ETF Product के हेड सिद्धार्थ श्रीवास्तव के मुताबिक ये फंड अमेरिका की ब्लूचिप कंपनियों में निवेश करने का मौका दे रहा है. इस स्कीम के जरिए भारतीय निवेशक नए उभरते सेक्टर की कंपनियों में निवेश कर पाएंगे जो भारत में मौजूद नहीं है जैसे कि रोबोटिक्स, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, इलेक्ट्रिक व्हीक्ल और क्लाउड कम्पयूटिंग से जुड़ी कंपनियां.

S&P 500 Top 50कैसे काम करेगा?
S&P 500 Top 50 ETF US की टॉप 50 कंपनियों में निवेश करेगी.कैपिटलाइजेशन के लिहाज से ये 50 कंपनिया मेगा कैप कहलाती हैं. सिद्धार्थ बताते हैं कि इस का एक फोकस एक थीम या सेक्टर नहीं होगा. कैपिटलाइजेशन के हिसाब से सेक्टर को तरजीह दी जाएगी. जिस सेक्टर का मार्केट कैप ज्यादा होगा उसका व्हेटेज फंड में ज्यादा रखा जाएगा.

अगर आप गलोबल इंवेस्टिंग के बारे में सोच रहें हैं और इस पैसिव फंड के बारे में ज्यादा जानना चाहते हैं तो Mirae Asset के सिद्धार्थ श्रीवास्तव से समझिए इस फंड की खास बातें इस वीडियो में:

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष