नए जमाने के फिनटेक ऐप डिजिटल गोल्ड में निवेश को कैसे बना रहे हैं आसान

जार के को-फाउंडर निश्चय एजी ने बताया कि कैसे वॉयस कमांड जैसी नए जमाने की तकनीक कई लोगों को सेविंग और ज्यादा निवेश करने में सक्षम बना सकती है.

  • Money9 Hindi
  • Publish Date - October 5, 2021 / 05:50 PM IST



 

आज टेक्नोलॉजी ने हमारे काम करने, ट्रैवल करने और खर्च करने, यहां तक की पैसे बचाने के तरीके आदि को हमारे लिए बहुत ही आसान बना दिया है. बेंगलुरु स्थित फिनटेक सेविंग ऐप जार हमारे पुराने गुल्लक का आधुनिकीकरण कर रहा है, जिसका उद्देश्य लोगों को रोजमर्रा की बचत को वित्तीय रूप देने में मदद करना है. जार ऐप ऑनलाइन लेनदेन को ट्रैक करके लोगों को उनके रोज बचे हुए पैसों को डिजिटल रूप में चेंज कर बचाने में मदद करता है. इतना ही नहीं, जार हर दिन डिजिटल चेंज को ऑटोमैटिकली डिजिटल गोल्ड में इन्वेस्ट करने में भी मदद करता है.

जार के को- फाउंडर निश्चय एजी ने इस गोल्ड सेविंग ऐप को लॉन्च करने के पीछे के दृष्टिकोण और उद्देश्य के बारे में मनी9 के साथ बातचीत की. उन्होंने बताया कि कैसे वॉयस कमांड जैसी नए जमाने की तकनीक कई लोगों को सेविंग और ज्यादा निवेश करने में सक्षम बना सकती है.

उन्होंने बताया कि महामारी के दौरान आम आदमी के वित्तीय तनाव को देखते हुए, विशेष रूप से नौकरी छूटने और वेतन में कटौती को देखते जार ने उससे बाहर निकलने में मदद की है. सेविंग, इन्वेस्टमेंट और उसके महत्व को लेकर अभी भी फाइनेंशियल नॉलेज की लोगों के बीच कमी है. उन्होंने कहा कि हमने वित्तीय समावेशन को सक्षम करने और बड़े पैमाने पर फाइनेंशियल सर्विस को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के उद्देश्य से जार को लॉन्च किया है.

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष