मार्केट्स में मौजूदा वक्त में Zomato के IPO को लेकर जबरदस्त सरगर्मी बनी हुई है. लेकिन, इस फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म के IPO के आने से ठीक एक दिन पहले ग्रे मार्केट में इसके प्रीमियम में तेज गिरावट आई है. अनलिस्टेड एरीना के फाउंडर अभय दोशी ने Money9 को पिछले हफ्ते पहले बताया था कि ग्रे मार्केट (Grey Market) में जोमैटो (Zomato) 17-18 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है. इसका ग्रे मार्केट प्रीमियम (Grey Market Premium) 60% से ज्यादा गिर गया है.

लेकिन, अब Zomato के शेयरों का ग्रे मार्केट में प्रीमियम (Grey Market Premium) गिरकर महज 7 रुपये पर आ गया है.

क्या है मसला?

दोशी कहते हैं, “इस गिरावट की वजह ये है कि Zomato इस स्पेस में IPO लाने वाली पहली कंपनी है और ऐसे में मार्केट इसकी वैल्यूएश का अंदाजा नहीं लगा पा रहा है. इसकी एक वजह ये भी है कि कंपनी को लगातार घाटा हो रहा है.”

वे कहते हैं कि IPO का साइज काफी बड़ा होने की वजह से भी ये लग रहा है कि इसके शेयरों की पर्याप्त सप्लाई होगी और इसकी वजह से ग्रे मार्केट का प्रीमियम गिर रहा है.

इस IPO में 9,000 करोड़ रुपये की फ्रेश इक्विटी इश्यू की जाएंगी, जबकि 375 करोड़ रुपये का ऑफर फॉर सेल (OFS) इंफो एज (इंडिया) की ओर से होगा. ये इश्यू 16 जून को खत्म हो रहा है. ड्राफ्ट पेपर्स के मुताबिक, कंपनी इस पैसे का इस्तेमाल ऑर्गेनिक और इनॉर्गेनिक ग्रोथ की योजनाओं और आम कारोबारी मकसदों पर करेगी.

 

 

Zomato के शेयरों का ग्रे मार्केट प्रीमियम गिरकर 7 रुपये हुआः अभय दोशी

अनलिस्टेड एरीना के फाउंडर अभय दोशी के मुताबिक, Zomato के शेयरों का ग्रे मार्केट में प्रीमियम गिरकर महज 7 रुपये पर आ गया है.

पर्सनल फाइनेंस पर ताजा अपडेट के लिए Money9 App डाउनलोड करें।